2022 Toyota Camry Hybrid का टीजर वीडियो जारी, जल्द की जाएगी भारत में लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

कार निर्माता कंपनी Toyota Kirloskar Motor ( TMK) अपनी प्रीमियम सेडान Toyota Camry को अपडेट करने वाली है। कंपनी इसके अपडेटेड मॉडल को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

अब ताजा जानकारी के अनुसार Toyota Kirloskar ने अपनी अपडेटेड Toyota Camry Hybrid के लिए एक टीजर वीडियो जारी किया है, जिसे कंपनी जल्द ही भारत में लॉन्च करन वाली है।

कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें

कंपनी द्वारा जारी टीजर वीडियो में आगामी Toyota Camry Hybrid सेडान की एक झलक को देखा जा सकता है। इस वीडियो में कंपनी ने लिखा है, " फील लाइक गोइंग फ्रॉम जीरो टू ब्रीथ- टेकिंग इन ब्लिंक ऑफ एन आई"।

मौजूदा समय में Toyota Camry Hybrid को सिर्फ एक वैरिएंट में बेचा जा रहा है।

कंपनी इस कार को 41.20 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत पर बेच रही है। कंपनी की लेटेस्ट- जनरेशन Toyota Camry Hybrid भारत में जनवरी 2019 में दोबारा लॉन्च की गई थी और आगामी मॉडल मौजूदा वेरिएंट के जीवनकाल को बढ़ाने में मदद करेगा।

यूरोपीय बाजार में अपडेटेड Toyota Camry Hybrid को नवंबर 2020 में मुख्य रूप से एक्सटीरियर तौर पर अपडेट के साथ पेश किया गया था। इसके अपडेटेड एक्सटीरियर में अपडेटेड ग्रिल और बंपर सेक्शन के साथ रेस्टाइल्ड फ्रंट फेसिया शामिल है।

इसमें लगाए गए हॉरिजॉन्टल लोअर ग्रिल बार यूरोपीय बाजार में ब्लैक या डार्क ब्राउन कलर में खरीदे जा सकते हैं और यह एक व्यापक रुख देते हुए साइड में फैले हुए हैं। अन्य एक्सटीरियर हाइलाइट्स में नए डिजाइन किए गए 17- इंज और 18- इंच के अलॉय व्हील्स शामिल हैं।

इसके नए टीजर में नई Toyota Camry Hybrid के नए डीप मेटल ग्रे कलर स्कीम को देखा जा सकता है। इसके अलावा इसके एलईडी टेललाइट्स को भी मामूली अपडेट मिला है।

इंटीरियर की बात करें तो 2022 Toyota Camry Hybrid में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 9- इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा इसमें बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए डैशबोर्ड पर थोड़ा ऊपर ले जाया जाता है।

इसमें इस्तेमाल करने की आसानी के लिए फिजिकल बटन और डायल का फीचर दिया गया है और इसके साथ ही इसमें तेज़ सॉफ़्टवेयर और अधिक सहज स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है।

https://www.youtube.com/embed/iFEoCttBmKE?rel=0

उम्मीद की जा रही है कि ये सभी बदलाव भारत- स्पेसिफिक वेरिएंट में भी देखने को मिलेंगे। इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें सीट वेंटिलेशन तक पहुंच प्रदान करने के लिए हेरिंगबोन पैटर्न छिद्रों के साथ बेज या ब्लैक लेदर सीट्स अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल किया जाएगा।

इसमें फैब्रिक इंसर्ट के साथ ब्लैक सीट्स का इस्तेमाल किया गया है और डैशबोर्ड को ब्लैक इंजीनियर्ड वुड और टाइटेनियम लाइन पैटर्न में तैयार किया गया है।

जापानी ऑटो प्रमुख ने 2022 Toyota Camry Hybrid में अपडेटेड प्री- कोलिजन सिस्टम को शामिल करके Toyota Safety Sense सूट में सुधार किया है।

जापानी ऑटो प्रमुख ने 2022 केमरी हाइब्रिड में अपडेटेड प्री- कोलिजन सिस्टम को शामिल करके टोयोटा सेफ्टी सेंस सूट में सुधार किया है।

यह दिन के समय आने वाले वाहन का पता लगाने, इमरजेंसी स्टीयरिंग असिस्ट, इंटरसेक्शन टर्न असिस्टेंस, अपडेटेड लेन ट्रेस असिस्ट, इंटेलिजेंट एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल आदि फीचर्स के साथ आती है।

जानकारी के अनुसार इस कार के परफॉर्मेंस में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है। इस कार में मौजूदा 2.5- लीटर, 4- सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह इंजन 215 बीएचपी का पावर एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर प्रदान करता है।

पूरी कहानी देखें