डार्क सर्कल और पिंपल के दाग धब्बों को ठीक करने के लिए ये रहें स्टेप बाय स्टेप गाइड

Boldsky via Dailyhunt

डार्क सर्कल और पिंपल किसी भी महिला की खूबसूरती की कम कर देते हैं। महिलाएं डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं।

महिलाएं डार्क सर्कल हटाने के लिए केमिकल और घरेलू उपाय करती है लेकिन डार्क सर्कल कम नहीं होता है। कई बार डार्क सर्कल कम नींद लेने और ज्यादा तनाव लेने की वजह से भी होता है। पार्टी और फंक्शन के दौरान डार्क सर्कल और पिंपल सारा लुक खराब कर देते हैं।

आप भी डार्क सर्कल और पिंपल से परेशान है तो आप मेकअप की मदद से डार्क सर्कल और पिंपल को आसानी से छिपा सकते हैं। चलिए जानते है मेकअप से डार्क सर्कल और पिंपल छिपाने के स्टेप बाय स्टेप तरीके।

मेकअप करने से पहले आंखों के नीचे बर्फ लगाएं। बर्फ लगाने से आंखों पफीनेस कम हो जाती है। अगर आपके पास आइज पैक नहीं है तो आप ठंडी स्पून का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

डार्क सर्कल और दाग धब्बों को छिपाने के लिए काफी असरदार है। कलर करेक्टर्स लगाने से डार्क सर्कल और पिंपल को आसानी से छिपाया जा सकता है। ग्रीन कलर का स्किन की रेडनेस को कम करता है। पीच और ऑरेंज कलर का आंखों के नीचे के काले घेरे को कम करता है।

दाग धब्बों और डार्क सर्कल पर कलर करेक्टर लगाने के बाद चेहरे पर मीडियम टू फुल कवरेज वाला फाउंडेशन लगाएं। फाउंडेशन लगाने से आपकी स्किन ग्लो करेंगी। इवन टोन्ड लुक के लिए फाउंडेशने को अच्छे से ब्लेंड करें। परफेक्ट फिनिश लुक के लिए फाउंडेशन को अच्छे से ब्लेंड करें।

फाउंडेशन लगाने के बाद दाग धब्बे छिपाने के लिए का इस्तेमाल करें। लगाने से चेहरे के दाग धब्बे छिप जाते है और इवन टोन लुक मिलता है हमेशा अपनी स्किन टोन से एक या फिर दो शेड हल्के का इस्तेमाल करें।

गलत स्किन टोन का इस्तेमाल करने से आपका सारा लुक खराब भी हो सकता है। हमेशा मेकअप प्रोडक्ट स्किन टोन के अनुसार करना चाहिए।

लूज पाउडर परफेक्ट मेकअप और ग्लोइंग स्किन के लिए मेकअप बेस बनाने के बाद लूज पाउडर का इस्तेमाल करें। लूज पाउडर लगाने से मेकअप दिनभर टिका रहता है। फ्लॉलेस मैट मेकअप लुक के लिए लूज पाउडर का इस्तेमाल करें।

पूरी कहानी देखें