Voltrix Tresor इलेक्ट्रिक साइकिल हुई लाॅन्च, फुल चार्ज में चलेगी 80 Km, इतनी है कीमत

Drive Spark via Dailyhunt

Voltrix Mobility ने बुधवार को भारत में अपना नया ई- साइकिल Tresor लॉन्च करने की घोषणा की है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरूआती कीमत 55,999 रुपये है।

यह विशेष कीमत केवल शुरूआती ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। ई- साइकिल बुकिंग के लिए 999 रुपये में उपलब्ध है और इसकी डिलीवरी इस महीने के तीसरे सप्ताह से शुरू होने वाली है।

कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक कैसे को एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर यह 80 किलोमीटर की रेंज देती है।

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 5 पैडल असिस्ट लेवल और थ्रोटल दिया गया है। इसमें 250 वाट के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लिथियम- आयन बैटरी लगाई गई है। इसे 30 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है।

राइडर पांच अलग- अलग पेडल असिस्ट मोड कोचुन सकता है जो अलग- अलग स्पीड लिमिट को रेगुलेट करते हैं। साथ ही, इसमें थ्रॉटल ओनली मोड और मैनुअल पेडल मोड भी मिलता है।

अगर आप यह इलेक्ट्रिक साइकिल ईएमआई पर खरीदना चाहते हैं तो, Voltrix आसान फाइनेंस विकल्प भी प्रदान करेगी। कंपनी का दावा है कि ट्रेजर ई- साइकिल को शहरी इलाकों और ऑफिस- कम्यूट के लिए विशेष रूप से डिजाइन और विकसित किया गया है।

साथ ही, कंपनी यह भी दावा करती है कि इसे भारतीय सड़कों और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है।

वोलट्रिक्स मोबिलिटी के अध्यक्ष कुमार लोगनाथन ने कहा कि कंपनी की भारत में ई- बाइक के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए एक विनिर्माण सुविधा बनाने की योजना है।

उन्होंने यह भी कहा कि वोलट्रिक्स का लक्ष्य 2024 तक छह शहरों में 150 रिटेल आउटलेट स्थापित करना है।

लोगनाथन ने आगे कहा कि वोलट्रिक्स का लक्ष्य 2024 तक भारतीय सड़कों पर चलने वाली 40,000 से अधिक ई- साइकिलों के साथ बाजार हिस्सेदारी का 4 - 5 प्रतिशत हासिल करना है।

वोल्ट्रिक्स ट्रेजर के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, शक्तिविग्नेश्वर आर, संस्थापक और सीटीओ, वोल्टिक्स मोबिलिटी ने कहा कि कंपनी का पहला उत्पाद होने के नाते ई- साइकिल को विशेष रूप से ऑफिस जाने वालों के लिए डिजाइन और विकसित किया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि 16 से 20 किमी प्रति घंटे के बीच शहरी आवागमन की औसत गति के साथ, ट्रेजर से सवारों को गंतव्य तक तेजी से पहुंचने में मदद मिलेगी।

शक्तिविग्नेश्वर आर ने आगे कहा, " हम अगले छह महीनों में अलग- अलग ग्राहक प्रोफाइल को पूरा करने वाले दो और उत्पाद लॉन्च करेंगे।

पूरी कहानी देखें