Yezdi की पहली मोटरसाइकिल का टीजर वीडियो हुआ जारी, 13 जनवरी को भारत में होगी लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

Mahindra & Mahindra के स्वामित्व वाली मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Classic Legends भारत में प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल ब्रांड Yezdi को पुनर्जीवित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Classic Legends अपने Yezdi ब्रांड की एक मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें कंपनी ने घोषणा की है कि Yezdi की इस बाइक को 13 जनवरी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

इस बहुप्रतीक्षित नई मोटरसाइकिल की लॉन्च से पहले दोपहिया निर्माता कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस मोटरसाइकिल को टीजर जारी किया है। बता दें कि Yezdi के भारत में तीन मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसमें एक एडवेंचर मोटरसाइकिल होने वाली है।

इसके अलावा कंपनी एक रोडस्टर और एक स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल को भी भारत में उतार सकती है। Yezdi Motorcycle द्वारा साझा किए गए इस टीज़र वीडियो में रेतीले समुद्र तट पर एक बाइक को एक्शन में दिखाया गया है।

वीडियो से इस मोटरसाइकिल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है।

लेकिन करीब से देखने पर पता चला कि बाइक में वायर स्पोक व्हील्स और ट्विन एग्जॉस्ट का इस्तेमाल किया गया हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में अपकमिंग Yezdi ADV ( या Roadking ADV) को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था और उसकी कुछ तस्वीरें भी वायरल हुईं थीं।

नई एडवेंचर मोटरसाइकिल अन्य बाइक्स के साथ- साथ Royal Enfield Himalayan से सीधी टक्कर लेने वाली है।

टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरों के अनुसार मोटरसाइकिल में एक गोल हेडलैंप, एक लंबा विंडस्क्रीन, बीक- स्टाइल फ्रंट फेंडर, जेरी कैन होल्डर, सैडल स्टे और एक रियर लगेज रैक होगा।

इसके अलावा मोटरसाइकिल का एग्जॉस्ट कैनिस्टर भी हिमालय से प्रेरित प्रतीत होता है। जानकारी के अनुसार नई Yezdi एडवेंचर मोटरसाइकिल के इंजन की बात करें तो इसमें 334cc, सिंगल- सिलेंडर, लिक्विड- कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।

यह इंजन 30.64 बीएचपी की पावर और 32.74 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। बता दें कि यह इंजन जावा पेराक बॉबर में भी देखने को मिलता है।

हालांकि कंपनी बाइक के एडवेंचर क्रेडेंशियल से मेल खाने के लिए इंजन और ट्रांसमिशन को ट्यून कर सकती है।

रेट्रो स्क्रैम्बलर से प्रेरित Yezdi टू- व्हीलर, जो भारत में डेब्यू के लिए सेट किए गए तीन मॉडलों में से एक होगा, ADV लॉन्च होने के बाद बिक्री पर जाने की संभावना है।

BSA और JAWA की वापसी के बाद Yezdi, Classic Legends द्वारा पुनर्जीवित किया जाने वाला तीसरा दोपहिया ब्रांड होगा।

Yezdi Motorcycle ब्रांड वह ब्रांड है, जिसमें मोटरसाइकिल और मोपेड शामिल थे, इसे पहली बार साल 1973 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था। इसका 250cc, टू- स्ट्रोक मॉडल भारत में ग्राहकों के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक था।

संभावना है कि Roadking स्क्रैम्बलर के मुकाबले Adventure के लिए सस्पेंशन ट्रैवल ज्यादा होगा। Adventure में अपनी भार वहन क्षमता बढ़ाने के लिए पीछे की तरफ एक अतिरिक्त सब- फ्रेम भी होगा। जहां Roadking स्क्रैम्बलर में दोनों तरफ 17- इंच के पहिए होंगे।

वहीं इसके Adventure मॉडल में आगे की तरफ 19- इंच के बड़े पहिये मिलने की संभावना है। बाइक के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक होंगे। ड्यूल- चैनल ABS को मानक के रूप में पेश किए जाने की उम्मीद है।

पूरी कहानी देखें