नई Range Rover SV एसयूवी की बुकिंग भारत में हुई शुरू, जानें किस प्रकार कर सकते हैं बुक

Drive Spark via Dailyhunt

लग्जरी SUV निर्माता कंपनी Land Rover India ने देश में Range Rover SV के लिए प्री- बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

इस SUV को कंपनी ने विशेष डिजाइन थीम, विवरण और सामग्री विकल्पों के साथ पेश किया गया है। Range Rover SV वेरिएंट ऑटोमेकर के स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस डिवीजन द्वारा कमीशन किया गया है।

नई Range Rover लाइन- अप की कीमत 2.32 करोड़ रुपये ( एक्स- शोरूम) से शुरू होती है और Range Rover SV वेरिएंट पोर्टफोलियो में नया फ्लैगशिप SUV है।

यह पहली बार पांच सीटों वाले LWB कॉन्फिगरेशन सहित स्टैंडर्ड और लॉन्ग व्हीलबेस ( LWB) दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगा।

LWB ग्राहकों के पास चार सीटों वाले Range Rover SV सिग्नेचर सूट को इलेक्ट्रिकली तैनात क्लब टेबल और इंटीग्रेटेड रेफ्रिजरेटर के साथ निर्दिष्ट करने का विकल्प भी होगा।

इसके बारे में Jaguar Land Rover India के अध्यक्ष और एमडी, Rohit Suri ने जानकारी दी है।

Rohit Suri ने कहा कि " नई Range Rover SV अधिक लक्जरी और वैयक्तिकरण विकल्प के साथ बाजार में पेश की जाएगी, जिससे हमारे ग्राहक वास्तव में एक व्यक्तिगत Range Rover बनाने में सक्षम होते हैं, जो उनके स्वयं के चरित्र और व्यक्तित्व का प्रतीक है।"

नई Range Rover SV के डिजाइन की बात करें तो इसमें एक अलग बम्पर, नई पांच- बार ग्रिल डिजाइन के साथ- साथ स्मूद सिरेमिक, स्थायी रूप से सोर्स की गई वुड और चमकदार प्लेटेड धातुओं सहित उपयोग की जाने वाली उत्कृष्ट सामग्री के साथ खुद को अलग करती है।

इसके अलावा, SVO निर्मित Range Rover SV मॉडल में 13.1 इंच की रियर सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि Range Rover के लिए अब तक की सबसे बड़ी फिट हैं।

पांचवीं- जनरेशन की रेंज Range Rover SV पहली Land Rover Special Vehicle Operations भी है।

यह नए सिरेमिक SV राउंडेल और सरलीकृत SV नाम का उपयोग करने की पेशकश करती है। नई Range Rover SV में नया 4.4- लीटर ट्विन- टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह 523 बीएचपी की पावर और 750 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

वहीं दूसरी ओर इस कार को एक अन्य 3.0- लीटर स्ट्रेट- सिक्स डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह इंजन 346 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इन दोनों इंजनों के साथ कंपनी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल करती है।

इससे पहले Land Rover India ने भारत में नई Range Rover SUV एसयूवी की बुकिंग 12 जनवरी से शुरू की थी। भारत में नई Range Rover की कीमत 2.31 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

Range Rover दुनिया की कुछ सबसे लोकप्रिय लग्जरी SUV में से एक है।

नई Range Rover पांचवीं जनरेशन की SUV है, जिसका निर्माण MLA Flex प्लेटफॉर्म पर किया गया है। कंपनी ने नई जनरेशन Range Rover को नए फीचर्स और विस्तृत इंजन विकल्प में पेश किया है।

पांचवीं जनरेशन की Range Rover एसयूवी के डिजाइन में महत्वपूर्ण बदलाव किये गए हैं।

इस SUV की लंबाई 5 मीटर से ज्यादा है और इसके अनुसार ही इसमें एक लंबा व्हीलबेस दिया गया है। इसकी लंबाई 5.25 मीटर रखी गई है, जबकि इसकी चौड़ाई 2.20 मीटर, ऊंचाई 1.87 मीटर और इसका व्हीलबेस 3.19 मीटर रखा गया है।

पूरी कहानी देखें