Honda Grazia 125 ने पार किया बिक्री का यह आंकड़ा, जानें क्या है खास

Drive Spark via Dailyhunt

इस क्षेत्र के अंतर्गत बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम, ओडिशा, असम नागालैंड शामिल है। कंपनी ने इस अवसर पर ग्राहकों को धन्यवाद किया है, कंपनी इसे 1020 टचपॉइंट के माध्यम से बेचती है।

इस स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट के साथ डीलरशिप पर जाकर बुक किया जा सकता है। कुछ समय पहले ही Repsol Honda Team Edition को लॉन्च किया गया है, इस स्पेशल ए़डिशन को 86,714 रुपये ( एक्स- शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उतारा गया है।

कंपनी इसी तरह लगातार स्कूटर को अपडेट कर रही है जिस वजह से ग्राहकों को लुभाने में कामयाब रही है।

इस स्कूटर में एक 123.97cc, फैन- कूल्ड, 4- स्ट्रोक, PGM-FI इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो अधिकतम 8.14 बीएचपी की पावर और 10.3 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा इस स्कूटर में एक आइडल स्टॉप सिस्टम इस्तेमाल किया गया है।

इसका काम यह होता है कि जब स्कूटर कहीं पर भी थोड़ी देर के लिए रुकती है, तो यह इंजन को बंद कर देता है।

कंपनी ने इस स्कूटर में साइलेंट इंजन स्टार्ट के लिए एसीजी स्टार्टर का भी इस्तेमाल किया है। Grazia 125 Repsol Honda Team Edition एक अंडर- बोन फ्रेम पर आधारित है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में 3- स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन मिलता है।

इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायरों के साथ नारंगी रंग के अलॉय व्हील लगाए गए हैं, जिनका आकार 12- इंच फ्रंट और 10- इंच रियर है।

ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने अगले पहिये में 190mm का डिस्क ब्रेक और रियर में 130mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है।

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो नई Honda Grazia 125 Repsol Honda Team Edition में एलईडी डीसी हेडलैंप, एलईडी पोजिशन लैंप और माइलेज इंडिकेटर्स मिलेगा।

इसके अलावा इस स्कूटर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, मल्टी- फंक्शन स्विच, इंटीग्रेटेड पासिंग स्विच, फ्रंट ग्लव बॉक्स, एक्सटर्नल फ्यूल लिड और इंजन- कट ऑफ के साथ साइड- स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बता दें कि कंपनी ने इसके अलावा इस स्पेशल एडिशन को स्टैंडर्ड Honda Grazia 125 जैसा ही रखा है।

होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ने दिसंबर 2021 की बिक्री रिपोर्ट को जारी कर दिया है। कंपनी ने बताया ही कि उसने बीते दिसंबर महीने में 2,23,621 यूनिट्स दोपहिया वाहनों की बिक्री की है। इसमें 210, 612 यूनिट्स की घरेलू बिक्री और 13,009 यूनिट्स का निर्यात शामिल है।

दोपहिया वाहन निर्माता ने बताया कि पिछले साल कंपनी ने भारतीय बाजार में 4 प्रीमियम उत्पाद- CBR 650 R, CB 650 R, CB 500 X और CB 350 RS लॉन्च किए।

दिसंबर 2020 में कंपनी ने अपनी आयत- निर्यात, उत्पादन और आपूर्ति में सुधार लाने के लिए ' विदेशी व्यापार वर्टिकल' स्थापित किया। होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया घरेलू बाजार में 5 करोड़ वाहनों की संचयी बिक्री के मील का पत्थर पार कर चुकी है।

जहां पहले 2.5 करोड़ ग्राहक 16 साल में जोड़े गए, वहीं अगले 2.5 करोड़ ग्राहक सिर्फ पांच साल में जोड़े गए।

Honda Grazia 125 एक आकर्षक स्कूटर है और इसे ग्राहकों से पर्याप्त प्रतिक्रिया मिल रही है जिस वजह से देश के पूर्वी क्षेत्र में यह बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है। अब देखना होगा कंपनी इसे अपडेट करती है या नहीं।

पूरी कहानी देखें