'पुष्‍पा' की ' श्रीवली' फिट रहने करती है खूब मेहनत, ये है साउथ ब्‍यूटी का डाइट और फिटनेस रुटीन

Boldsky via Dailyhunt

रश्मिका ने साउथ इंडस् ट्री में अपनी भूमिकाओं के साथ एक अभिनेत्री के रूप में अपनी योग्यता साबित की है। रश्मिका भी आए दिन सोशल मीडिया में फिटनेस से जुड़ी टिप् शेयर करती रहती हैं।

रश्मिका का मानना है कि स्लिम रहने से कहीं ज्यादा जरूरी है फिट और स्वस्थ रहना।

फिटनेस के पैमाने पर अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए, रश्मिका की फिटनेस रूटीन में सप्ताह में चार बार वर्कआउट करना और किकबॉक्सिंग, स्किपिंग, डांसिंग, स्विमिंग, स्पिनिंग, योग और ब्रिस्क वॉक जैसी गतिविधियाँ शामिल हैं।

कार्डियो के लिए इन गतिविधियों के अलावा, वह मांसपेशियों के निर्माण के लिए भार प्रशिक्षण का भी अभ्यास करती हैं। कार्डियो वैस्कुलर एक्सरसाइज और वेट ट्रेनिंग का कॉम्बिनेशन उनके वर्कआउट रूटीन को पूरी तरह से तैयार करता है।

अभिनेत्री के वर्कआउट रूटीन की शुरुआत फुल बॉडी फोम रोल और दुनिया के सबसे बड़े स्ट्रेच जैसे वार्म अप एक्सरसाइज से होती है। वह अपने फिटनेस में मल् टी- जॉइंट प्राइमरी एक् सरसाइज भी शामिल करती है जिसमें लैंडमाइन डेडलिफ्ट, बेंच पुश- अप, आइसोमेट्रिक पुश- अप शामिल हैं।

रश्मिका मंदाना ने हाल ही में शाकाहारी भोजन अपनाया और उन्हें ककड़ी, आलू, शिमला मिर्च और टमाटर जैसी सब्जियों से एलर्जी का पता चला।

वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी से करती है और अब उसके आहार विशेषज्ञ द्वारा उसे ऐसा करने की सलाह देने के बाद उसने सेब के सिरके का सेवन करना शुरू कर दिया है। वह इस बाद का ध्‍यान रखती है कि वह खुद को हाइड्रेटेड रखे और खूब पानी पिए।

दक्षिण भारतीय होने के नाते वह दोपहर के भोजन के लिए दक्षिण भारतीय व्यंजन पसंद करती हैं लेकिन चावल से परहेज करती हैं। रात के खाने में वह सब्जी का सूप या कच्चे फल खाना पसंद करती हैं।

अपनी त्वचा, बालों और सौंदर्य को बनाए रखने के लिए, रश्मिका एक रुटीन को फॉलो करती हैं जिसमें हर रात बिस्तर पर जाने से पहले सफाई, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग शामिल है।

वह प्रकृति के करीब रहने में विश्वास करती हैं और बालों की देखभाल और त्वचा की देखभाल के लिए सनस्क्रीन और ज्यादा से ज्‍यादा प्राकृतिक उत्पादों का इस्‍तेमाल करती हैं।

पूरी कहानी देखें