2022 BMW 8 Series फेसलिफ्ट का हुआ खुलासा, इसी साल भारतीय बाजार में हो सकती है लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

BMW ने फेसलिफ़्टेड BMW 8 Series से पर्दा उठा दिया है। फेसलिफ्ट के हिस्से के रूप में BMW 8 Series में अब नए 20- इंच के अलॉय व्हील और आठ रंग विकल्प शामिल किए गए हैं।

इस रंग विकल्पों में चार मैटेलिक रंग शामिल किए गए हैं, जितने मैट फिनिश शामिल हैं। वहीं इस कार में फ्रंट बंपर पर एक नया स्प्लिटर और रियर बम्पर में डिफ्यूज़र मिलता है। साथ ही इसमें एक इलुमिनेटेड किडनी ग्रिल दी गई है।

इसके अंदर BMW का बड़ा 12.3- इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।

एक और बदलाव की बात करें तो इसमें नई कार्बन फाइबर- फिनिश्ड स्पोर्ट्स फ्रंट सीटें मिलती हैं, जो बहुत खूबसूरत दिखती हैं। लेकिन उनके पास पैरों के बीच कार्बन फाइबर का वह अनावश्यक हिस्सा मौजूद है, जिसके चलते इसमें अंदर जाते समय थोड़ा ध्यान रखना पड़ता है।

पॉवरट्रेन बाजार- विशिष्ट हैं और विकल्पों के तौर पर छह- सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन और शानदार ट्विन- टर्बो V 8 इंजन भी शामिल हैं।

भारत में, प्री- फेसलिफ्ट BMW 8 Series बेस ऑप्शन के तौर पर 3- लीटर टर्बो- पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 340 बीएचपी की पावर देता है।

इसके अलावा इसमें 4.4- लीटर ट्विन- टर्बो V 8 पेट्रोल इंजन का भी विकल्प में मिलता है, जो 600 बीएचपी की पावर प्रदान करता है। इन दोनों इंजनों के 8- स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जाता है।

हमने अपने बॉसमैन को M 8 टू- डोर कूपे की पिछली सीटों में बंद कर दिया और वह काफी प्रभावित हुए हैं।

पहले की तरह फेसलिफ़्टेड BMW 8 Series दो और चार- दरवाजों वाले कूपे और एक कन्वर्टेबल के रूप में उपलब्ध है। भारत में स्टैंडर्ड कार चार दरवाजों वाला कूपे है, जबकि M 8 एक विशेष 2- दरवाजा वेरिएंट है।

फेसलिफ़्टेड BMW 8 Series, Porsche Panamera से मुकाबला करती है।

इसके साथ ही इसका मुकाबला Mercedes- AMG GT 4 डोर कूपे और Audi RS7 Sportback के साथ भी होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में BMW India ने अपनी फेसलिफ्ट BMW X 3 SUV को भारतीय बाजार में उतारा है।

BMW India ने इस SUV के X 3 xDrive 30 i SportX Plus ट्रिम को 59.90 लाख रुपये और X 3 xDrive 30 i M Sport को 65.90 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उतारा है।

नई BMW X 3 SUV आधुनिक उपकरणों, सुविधाओं और नए इंजन के साथ पेश की गई है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि कार का भारत में स्थानीय रूप से उत्पादन किया जा रहा है और यह दो पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध होगी। कंपनी अपने सभी अधिकृत डीलरशिप पर इसकी बुकिंग शुरू कर दी है।

नई बीएमडब्ल्यू X 3 में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, इंटीग्रेटेड डे- टाइम रनिंग लाइट और सामने किडनी ग्रिल दिया गया है जिसपर क्रोम फिनिशिंग की गई है।

नई X 3 को इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित डैम्पर्स के साथ अडाप्टिव सस्पेंशन के साथ पेश किया गया है।

इसके अलावा, इसमें स्टीयरिंग व्हील पैडल शिफ्टर्स, ब्रेकिंग फंक्शन के साथ क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक के साथ ऑटोमैटिक डिफरेंशियल ब्रेक ( ADB) स्टैंडर्ड फीचर्स में शामिल किये गए हैं।

नई BMW X 3 SUV 2- लीटर चार- सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होती है। यह इंजन 252 बीएचपी की पॉवर और अधिकतम 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी केवल 6.6 सेकंड में 0 - 100 किलोमीटर/ घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इंजन को 8- स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

पूरी कहानी देखें