Maruti Suzuki Ertiga को मार्च 2022 में किया जा सकता है लॉन्च, जानें क्या होने वाला है नया

Drive Spark via Dailyhunt

स्वदेशी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India के लिए यह एक व्यस्त साल होने वाला है, क्योंकि कार निर्माता के पास आठ मॉडल पेश किए जाने की प्रतीक्षा है। उनमें से एक Maruti Suzuki Ertiga MPV का मिडलाइफ रिफ्रेश है।

अब इसे लेकर ताजा जानकारी सामने आई है कि इस MPV को मार्च तक भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि कई नई Maruti Suzuki Ertiga MPV के टेस्ट म्यूल को रोड टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, जिन्हें देखकर पता चलता है कि नई MPV में बहुत कुछ बदलाव नहीं किए गए हैं।

इसके बंपर, हेडलाइट्स और टेललैंप सहित डिजाइन एलिमेंट्स संभवतः अपरिवर्तित रहेंगे।

अगर बात करें कि इसमें क्या बदला गया है कि इसमें फ्रंट ग्रिल में बदलाव हो सकता है, क्योंकि टेस्ट म्यूल को कैमोफ्लार्ज किया गया था, जिससे अंदाजा लगाया गया है कि इसकी फ्रंट ग्रिल बदली गई है। इसके अलावा इसमें टेल लैंप को जोड़ने वाली एक काली पट्टी भी है।

फिलहाल इसके इंटीरियर के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसमें एक नए इंटीरियर थीम और अपहोल्स्ट्री विकल्प के साथ एक बड़ा 8- इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक वायरलेस चार्जर मिश्रण में जोड़ा जाएगा।

कार में पैसेंजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ड्यूल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

एक और चीज जो बदलने की संभावना नहीं है, वह है Maruti Suzuki Ertiga का इंजन है, जिसमें 1.5- लीटर पेट्रोल माइल्ड- हाइब्रिड इंजन मिलेगा।

यह इंजन 105 बीएचपी की पावर प्रदान करता है, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक विकल्पों के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इस इंजन के साथ प्रस्ताव पर एक वैकल्पिक फैक्टरी- फिटेड CNG किट भी होगी।

कीमत की बात करें तो फेसलिफ़्टेड Maruti Suzuki Ertiga को मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा कीमत पर उतारा जाएगा।

माना जा रहा है कि नई फेसलिफ़्टेड Maruti Suzuki Ertiga को 8.12 लाख रुपये से 10.85 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम, इंडिया) की कीमत पर उतारा जा सकता है। यह MPV सेगमेंट में Renault Triber और Mahindra Marazzo के बीच बैठती है।

बता दें कि हाल ही में जानकारी सामने आई है कि नई Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट का उत्पादन शुरू हो गई है। कंपनी इसे आने वाले महीनों में लॉन्च करने वाली है। Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट को कई बदलावों के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

यह कंपनी की इस साल की दूसरी मॉडल होने वाली है।

जानकारी के अनुसार इस कार का उत्पादन गुजरात प्लांट में तैयार किया जाता है और इसे सिग्नेचर ब्लू रंग में रखा गया है। इसके पहले यूनिट को प्रोडक्शन लाइन में देखा जा सकता है।

कंपनी इस प्रीमियम हैचबैक को लगातार टेस्ट कर रही थी और इसे कई बार टेस्ट देखा जा चुका है, अब अंततः इसका उत्पादन शुरू कर दिया गया है।

कंपनी नई Maruti Suzuki baleno को फरवरी 2022 में लाने वाली है, Maruti Suzuki baleno को कई अपडेट मिलने की उम्मीद है। इनमें डुअल ऐरो आकार के डीआरएल के साथ नए लुक के हेडलाइट्स, नए डिजाइन के टेललाइट्स और अलॉय व्हील्स शामिल हैं।

कंपनी इसके इंटीरियर को पहले से भी आकर्षक बनाने वाली है। मारुति नई Baleno के इंजन में बदलाव नहीं करेगी। वर्तमान में भारत में मारुति Baleno को एक इंजन विकल्प में उपलब्ध कराया गया है।

पहला 1.2- लीटर इंजन है जो 83 बीएचपी का पॉवर और 113 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

पूरी कहानी देखें