Mahindra Thar का एक नया अनोखा विज्ञापन हुआ जारी, आनंद महिंद्रा ने दी यह प्रतिक्रिया

Drive Spark via Dailyhunt

Mahindra Thar ने हाल ही में एक नया विज्ञापन जारी किया है जो कि बेहद अनोखा है। इस अनोखे सोच की वजह से यह लोगों को खूब भा रही है और सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक प्रतिक्रिया मिल रही है।

https://www.youtube.com/embed/GgoLNdhwez0?rel=0

महिंद्रा थार दो इंजन ऑप्शन- 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन में आती है। इसका 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन 150 Bhp की पावर और डीजल इंजन 130 Bhp की पावर जेनरेट करता है।

ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। दोनों ही इंजन के साथ 4 x 4 का ऑप्शन भी उपलब्ध है। नई Mahindra Thar पुराने के मुकाबले अधिक पावरफुल, बेहतर डिजाइन और ज्यादा फीचर्स वाली है।

नई थार अब पहले से ज्यादा सुरक्षित भी है, क्योंकि इसे ग्लोबल NCAP ने 4- स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है।

कार में LED DRLs, अलॉय व्हील्स, एक हार्ड रूफटॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ISOFIX माउंट्स के साथ फॉरवर्ड- फेसिंग रियर सीट्स, और Apple CarPlay और Android Auto के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं।

महिंदा थार को खासतौर पर ऑफ रोडिंग के लिए तैयार किया गया है। इसमें शिफ्ट- ऑन- फ्लाई ट्रांसफर केस के साथ 4 x 4 ड्राइव ट्रेन और तीन मोड - 2 H, 4 H और 4 L हैं।

एसयूवी में मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल, फ्रंट एक्सल के लिए इलेक्ट्रिक ड्राइवलाइन डिस्कनेक्ट और ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल भी मिलता है। वहीं अप्रोच एंगल की बात करें तो थार का एप्रोच एंगल 41.8 डिग्री है।

Mahindra & Mahindra अपनी ऑफ- रोड SUV Mahindra Thar के 5- डोर वर्जन पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि 5- डोर Mahindra Thar को अगले साल यानी 2023 में लॉन्च किया जा सकता है।

इसकी डिजाइन लैंग्वेज को इसके 3- डोर वर्जन से बहुत अलग नहीं रखा जाएगा, लेकिन कंपनी उन चीजों पर जरूर काम करेगी, जिनकी वजह से यह अपने 3- डोर वर्जन से चलाने में अलग हो।

Mahindra Thar के 5- डोर वर्जन को लेकर कुछ ताजा जानकारी सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार कंपनी इस नई SUV के लिए एक ज्यादा बेहतर सस्पेंशन सेटअप का इस्तेमाल करेगी।

5- डोर Thar के सस्पेंशन में 3- डोर Thar की तुलना में बेहतर राइड क्वालिटी होगी। 5- डोर Mahindra Thar में स्टीयरिंग व्हील भी हल्का होगा।

स्टीयरिंग व्हील के हल्का होने से इसकी हैंडलिंग ज्यादा बेहतर होगी, क्योंकि 5- डोर वर्जन का इस्तेमाल ज्यादातर शहरी इलाकों में ही किया जाएगा।

Mahindra Thar 3- डोर वर्जन की तुलना में Thar के 5- डोर वर्जन को भी ज़्यादा प्रमोट करेगी, क्योंकि ये ज़्यादा प्रैक्टिकल है और ज़्यादा लोगों को आकर्षित करेगी।

महिंद्रा थार एक शानदार एसयूवी है और अपने ऑफ- रोड क्षमता के लिए जानी जाती है और इसी को एक नए अंदाज में दिखाने के लिए कंपनी ने एक शानदार विज्ञापन निकाला है। इसे ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है।

पूरी कहानी देखें