70 साल से बिना ड्राइविंग लाइसेंस के चला रहे थे कार, 83 साल की उम्र में चढ़े पुलिस के हत्थे

Drive Spark via Dailyhunt

83 वर्ष के बुजुर्ग व्यक्ति को बिना ड्राइविंग लाइसेंस के कार ड्राइव करते पकड़ा गया है। बुजुर्ग ने कहा कि वह पिछले 70 सालों से बगैर ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चला रहा है।

यही नहीं, बुजुर्ग ने यह भी बताया कि वह जब 12 साल का था तब से ड्राइविंग कर रहा है, जो कि ड्राइविंग करने की 18 साल की कानूनी उम्र से 6 साल हम है।

पुलिस ने जांच में पाया कि उसके पास केवल ड्राइविंग लाइसेंस ही नहीं था, बल्कि वाहन का वैध बीमा और कई जरूरी कागजात भी नहीं थे। बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि उसने कभी भी ड्राइविंग टेस्ट नहीं दिया और वाहन का बीमा करवाने की जरूरत भी नहीं समझा।

बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि उसकी खुशकिस्मत रहा कि इतने सालों तक उसकी किसी भी कार का एक्सीडेंट नहीं हुआ और पुलिस ने उसे कभी भी चेकिंग के लिए नहीं रोका।

पुलिस ने एक फेसबुक पोस्ट में बुजुर्ग व्यक्ति के द्वारा किये गए अपराध की जानकारी साझा कि ताकि लोगों में जागरूकता फैले और और लोग कानूनी तरीके से ड्राइविंग करना सीखें।

जानकारी के अनुसार, पुलिस यूके पुलिस ऐसे मामलों में अपराधी की गाड़ी जब्त कर उसे जेल भेजने की कार्रवाई करती है, लेकिन पुलिस ने बुजुर्ग की उम्र का ख्याल रखते हुए, उसपर केवल जुर्माना लगाया और चेतावनी देते हुए कार को छोड़ दिया।

पूरी कहानी देखें