Skoda Slavia के फीचर्स का खुलासा, मिलने वाला है डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, देखें वीडियो

Drive Spark via Dailyhunt

कार निर्माता कंपनी Skoda Auto India ने एक नया 1 मिनट का वीडियो जारी किया है, जो आगामी Skoda Slavia सेडान की कुछ प्रमुख फीचर्स का खुलासा करता है।

वीडियो से यह स्पष्ट है कि Skoda Auto ने आगामी Slavia सेडान को कई ऐसे फीचर्स से लैस किया है, जिनका किसी भी भारतीय उपभोक्ता के लिए विरोध करना मुश्किल है।

कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें

आगामी Slavia सेडान 8- इंच के फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले से लैस है। यह वायरलेस चार्जर, क्रूज़ कंट्रोल, रेन- सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स से लैस है।

इसके अलावा Skoda Auto India ने देश में सेडान की मजबूत मांग की प्रत्याशा में Skoda Slavia का उत्पादन पहले ही शुरू कर दिया है, क्योंकि यह भारत में स्कोडा रैपिड को बदलने वाली है।

Skoda के अनुसार Skoda Slavia का उत्पादन पुणे के चाकन में Skoda की अत्याधुनिक निर्माण फेसेलिटी में होता है।

फरवरी 2022 तक Skoda Slavia लॉन्च करने की उम्मीद है। यह कंपनी की ' India 2.0' रणनीति के तहत बनने वाली चेक ब्रांड की पहली सेडान है।

इस रणनीति के तहत, Skoda का लक्ष्य ब्रांड से जुड़ी ओवरऑल गुणवत्ता को प्रभावित किए बिना जितना संभव हो सके उत्पादन को आक्रामक रूप से स्थानीयकृत करके अपने वाहनों की निर्माण लागत को कम करके देश में एक लाभदायक व्यवसाय स्थापित करना है।

उत्पादन लागत को कम करने के बारे में बात करें तो Skoda Slavia चेक ब्रांड के बहुमुखी MQB-A 0- IN प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है। बता दें कि इसी प्लेटफॉर्म का हाल ही में लॉन्च की गई नई Skoda Kushaq SUV के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।

MQB-A0 IN प्लेटफॉर्म को धन्यवाद करना चाहिए, क्योंकि हम यह भी उम्मीद करते हैं कि आगामी Skoda Slavia अच्छे इंटीरियर स्पेस और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी। प्लेटफॉर्म शेयरिंग की बदौलत Skoda Slavia की प्रोडक्शन कॉस्ट बहुत कम होगी।

इसके अलावा, आगामी Skoda Slavia में भी उन्हीं दो इंजन विकल्पों द्वारा संचालित होने की संभावना है जो Skoda Kushaq SUV को शक्ति प्रदान करते हैं।

इसका मतलब है कि आने वाली Skoda Slavia में पहला इंजन 1.0- लीटर TSI पेट्रोल इंजन होगा, जो 113 बीएचपी की पावर और 178 न्यूटन मीटर का टार्क देता है।

वहीं दूसरा इंजन ज्यादा शक्तिशाली 1.5- लीटर TSI पेट्रोल इंजन होगी, जो 148 बीएचपी की पावर और 250 न्यूटन मीटर टार्क प्रदान करता है। इन इंजनों के साथ Skoda Slavia में स्टैंडर्ड तौर पर 6- स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।

हालांकि, ज्यादा शक्तिशाली 1.5- लीटर TSI इंजन में विकल्प के रूप में 7- स्पीड DSG गियरबॉक्स मिलेगा, जबकि 1.0- लीटर संस्करण में 6- स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि Skoda की आगामी Skoda Slavia की कीमत आक्रामक रूप से लेगी।

फिर भी इसकी पर्याप्त और आकर्षक फीचर सूची के बावजूद Skoda Rapid की मौजूदा एक्स- शोरूम कीमत से थोड़ा ऊपर हो सकती है।

हालांकि Skoda Kushaq एसयूवी और Skoda Slavia एक ही प्लेटफॉर्म पर बनी हैं, आने वाली सेडान स्पष्ट रूप से थोड़े अधिक फीचर्स के साथ आएगी।

पूरी कहानी देखें