सरकार के खिलाफ छात्राओं को भड़काने के आरोप में हिंदुस्तानी भाऊ गिरफ्तार, गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला !

Filmi Beat via Dailyhunt

हिंदुस्तानी भाऊ पर यह आरोप लगाया गया है कि बड़ी संख्या में छात्राओं को भड़काने का काम किया गया है। हिंदुस्तानी भाऊ ने एक लाइव वीडियो के जरिए 10वीं और 12वीं के छात्राओं के सामने रही परेशानी को लेकर आवाज उठाई थी।

इस वायरल वीडियो में हिंदुस्तानी भाऊ कह रहे हैं कि खिलवाड़ हो रहा है। ऐसा नहीं होना चाहिए। परीक्षा को रद्द करने का फैसला सरकार द्वारा किया जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं छात्राओं के साथ वर्षा गायकवाड़ के दरवाजे पर आंदोलन करूंगा।

जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता यह आंदोलन जारी रहेगा। मुझे जेल में आपको डालना है तो डाल लीजिए। जिसे जो करना है कर सकता है, मुझे इसकी परवाह नहीं है।

इस पूरे मामले को लेकर मुंबई पुलिस डीसीपी प्रणय अशोक का कहना है कि इस बात की जांच की जाएगी होगी क्या हिंदुस्तानी भाऊ के कहने के बाद सड़क पर प्रदर्शन के लिए भीड़ जमा हुई थी?

साथ ही इस पूरे मामले को लेकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने जांच का आदेश दिया है।

बताया जा रहा है कि मुंबई के साथ पुणे, नागपुर, औरंगाबाद में भी छात्राओं ने अपनी मांग को पूरा करने के लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

इस पूरे मामले पर फिलहाल यह फैसला बरकरार है कि 10वीं की परीक्षा 25 फरवरी से और 12 वीं की परीक्षा 14 फरवरी से शुरू होगी।

बता दें कि हिंदुस्तानी भाऊ ने अपने वीडियो के कारण काफी सालों से लोकप्रिय है। जहां वह देश, दुनिया और बॉलीवुड के मामले पर वीडियो के जरिए अपने विचार पेश करते रहते हैं। इसी के जरिए बिग बॉस 13 में हिंदुस्तानी भाऊ की एंट्री वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर हुई थी।

हालांकि यूट्यूबर बनने से पहले हिंदुस्तानी भाऊ पत्रकार रह चुके हैं। अपने वीडियो में स्टाइल और बोलने के अंदाज को लेकर हिंदुस्तानी भाऊ पहचाने जाते हैं।

पूरी कहानी देखें