Nissan India ने जनवरी 2022 में बेचे 4,250 वाहन, बिक्री में आई 5.7 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

Drive Spark via Dailyhunt

जनवरी 2022 खत्म हो गया है और इसके खत्म होते ही कार निर्माताओं ने बीते माह अपनी बिक्री के आंकड़े जारी करना शुरू कर दिया है।

Nissan India ने भी जनवरी 2022 में हुई अपनी बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं और ऑल- न्यू Nissan Magnite की सफल लॉन्च के बल पर Nissan India और Datsun India के लिए जनवरी 2022 की बिक्री काफी बेहतर रही है।

कंपनी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार कंपनी ने बीते माह 4,250 वाहनों की घरेलू थोक हासिल की है, जबकि जनवरी 2021 में कंपनी ने घरेलू बाजार में 4,021 वाहनों की थोक बिक्री की थी। इस साल जनवरी में कंपनी ने घरेलू बाजार में 5.7 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हासिल की है।

बिक्री के बारे में जानकारी देते हुए Nissan Motor India Ltd. के प्रबंध निदेशक, Rakesh Srivastava ने कहा कि " Nissan India ने अब तक 203% की संचयी वृद्धि दर्ज की है।"

उन्होंने कहा कि " कंपनी Covid -19 की हेडविंड चुनौतियों और सेमीकंडक्टर की कमी के कारण कम आपूर्ति पर काबू पाने में सफल हुई है।

"Make In India, Made For The World" SUV के लिए ग्राहकों की प्रतिक्रिया अभूतपूर्व रही है, क्योंकि Nissan Magnite को 15 से अधिक देशों में निर्यात किया जा रहा है।"

Rakesh Srivastava ने कहा कि " आगे बढ़ते हुए, हम देखते हैं कि आपूर्ति की चुनौतियां कुछ और महीनों तक जारी रहेंगी, जबकि हम स्वामित्व की न्यूनतम लागत के साथ ग्राहक एक्सपीरिएंस को बढ़ाने का प्रयास करते हैं।"

Nissan India ने 1,224 Nissan और Datsun वाहनों के थोक निर्यात हासिल किए हैं।

आपको बता दें कि Nissan India ने हाल ही में विदेशों में निर्यात की जा रही Nissan Magnite की बिक्री के विस्तार की घोषणा की है, जिसमें नेपाल भी शामिल है।

इसके अलावा इसमें भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, ब्रुनेई, युगांडा, केन्या, सेशेल्स, मोज़ाम्बिक, जाम्बिया, मॉरीशस, तंजानिया और मलावी शामिल हैं।

घरेलू बाजार में गेम- चेंजर SUV Nissan Magnite की बुकिंग की रफ्तार मजबूत बनी हुई है और 31 प्रतिशत बुकिंग डिजिटल इको- सिस्टम से रही है।

Nissan India ने ग्राहकों के कार खरीदने के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म Shop@home के हिस्से के रूप में Nissan ग्राहकों के लिए उद्योग में पहला इनोवेटिव वर्चुअल सेल्स एडवाइजर लॉन्च किया।

Shop@home, ग्राहकों के लिए एंड- टू- एंड डिजिटल कॉन्टैक्टलेस कार खरीदने के एक्सपीरिएंस के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है। वर्चुअल शोरूम और वर्चुअल टेस्ट ड्राइव के माध्यम से आकर्षक अन्वेषण के साथ शुरू, प्लेटफ़ॉर्म आसानी से कार को वैयक्तिकृत करने का काम करता है।

इसके अलावा यह मौजूदा कार के विनिमय मूल्य का मूल्यांकन करने, ईएमआई की गणना करने तुलना करने और अपनी व्यक्तिगत कार बुक करने से पहले फाइनेंस के लिए आवेदन करने के विकल्प प्रदान करता है। Nissan India एक सब्सक्रिप्शन प्लान भी पेश करती है।

इससे ग्राहकों को दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद और चेन्नई में ' व्हाइट प्लेट' और " बाय बैक ऑप्शन" के साथ वाहन रखने की सुविधा मिलती है।

यह प्लान जीरो डाउन पेमेंट, जीरो इंश्योरेंस कॉस्ट, जीरो मेंटेनेंस कॉस्ट, शेयर बैक एंड सेव और खुद के विकल्प के साथ आता है।

ऑल- न्यू Nissan Magnite केवल 30 पैसे/ किमी ( 50,000 किलोमीटर के लिए) पर सर्वोत्तम, निम्नतम- इन- क्लास रखरखाव लागत के साथ आती है।

यह कार 2 साल ( 50,000 किमी) की वारंटी के साथ आती है, जिसे मामूली कीमत पर 5 साल ( 100,000 किमी) तक बढ़ाया जा सकता है।

पूरी कहानी देखें