समय और पैसा बचाने वाले ये ब्यूटी हैक्स खराब कर सकते हैं आपकी स्किन, जानें ब्यूटी हैक्स के साइड इफेक्ट

Boldsky via Dailyhunt

कम समय में खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं ब्यूटी हैक्स का इस्तेमाल करती हैं। इंटरनेट पर पर कई ब्यूटी हैक्स बताएं जा रहे है। इन ब्यूटी हैक्स के अनुसार कम समय में सुंदर दिख सकते हैं। बहुत सी महिलाएं इन ब्यूटी हैक्स का इस्तेमाल कर लेती है।

जिसके बाद उन्हें स्किन से संबंधी कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। गलत ब्यूटी हैक्स का इस्तेमाल करने की वजह से चेहरे पर दाग धब्बे पड़ जाते हैं। हमारा ये अर्थ नहीं है कि आप ब्यूटी हैक्स का इस्तेमाल ना करें।

लेकिन सोशल मीडिया पर बताए गए किसी भी हैक्स का इस्तेमाल ना करें, इससे स्किन पर काफी नुकसान हो सकता है। चलिए जानते हैं किन ब्यूटी हैक्स का इस्तेमाल करने से स्किन को होता है नुकसान।

सोशल मीडिया पर इन दिनों फेशियल हेयर हटाने के लिए एक ब्यूटी हैक्स काफी पॉपुलर है। त्वचा की देखभाल के लिए किसी भी ब्यूटी हैक्स का इस्तेमाल ना करें।

महिलाएं अक्सर अनचाहे बाल से परेशान रहती हैं। अनचाहे बालों को हटाने के लिए महिलाएं वैक्स से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं। वहीं इन दिनों इंटरनेट पर अनचाहे बालों को हटाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

दांत साफ करने वाला टूथपेस्ट स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। टूथपेस्ट का इस्तेमाल करने स्किन एलर्जी हो सकती है। अनचाहे बाल हटाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल ना करें। किसी भी ब्यूटी हैक्स का इस्तेमाल करने से स्किन को नुकसान हो सकता है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों मेकअप का ये हैक काफी ट्रेंड में बना हुआ है। इस ब्यूटी हैक के अनुसार मोटे लिप्स के लिए लिप्स पर फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल बताया है।

लिपस्टिक लगाने से पहले लिप्स पर फाउंडेशन और कंसीलर का बेस बनाएं इसके बाद अपनी मनपसंद लिपस्टिक का शेड लगाएं। इससे आपके लिप्स मोटे नजर आएंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं ये हैक्स आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

दरअसल फाउंडेशन और कंसीलर में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है लिप्स पर केमिकल का ज्यादा प्रयोग सेहत के लिए अच्छा नहीं है।

नेलपॉलिश लगाने से नाखून का रंग पीला हो जाता है। पीले नाखून से छुटकारा पाने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। नींबू का इस्तेमाल करने से नाखून सफेद हो जाते है।

क्या आप जानते हैं नाखून पर नींबू का इस्तेमाल करने से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है।

डार्क सर्कल किसी भी महिला की खूबसूरती को कम कर देते हैं। डार्क सर्कल को छिपाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल किया जाता है। क्या आप जानते हैं लिपस्टिक का इस्तेमाल करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

डार्क सर्कल छिपाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से आंखों के नीचे दाग धब्बे नजर आने लगते हैं।

पूरी कहानी देखें