Kia Motors Sales January 2022: किया मोटर्स की बिक्री में आई बढ़त, मिल रही शानदार प्रतिक्रिया

Drive Spark via Dailyhunt

किया मोटर्स की बिक्री की जानकारी गयी है, कंपनी ने जनवरी में 19,319 यूनिट वाहनों की बिक्री की है जो कि पिछले साल के मुकाबले 1.38% बेहतर है।

इसमें सेल्टोस पहले नंबर पर रही है और इस एसयूवी की 11,483 यूनिट डीलर्स को भेजी गयी है. बीते महीने कंपनी की बिक्री बेहतर रही है जो कि बीते कुछ महीनों से अच्छी नहीं चल रही थी। कंपनी ने पिछले जनवरी में 19,056 यूनिट की बिक्री की थी।

इस अवसर पर कंपनी ने कहा था कि हम नए साल की शुरुआत पॉजिटिव बिक्री वृद्दि से कर रहे हैं और कंपनी के नए प्रोडक्ट को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

जनवरी का महीना हमारे लिए शानदार रहा है और हमारे नए प्रोडक्ट किया कैरंस को सिर्फ 24 घंटे में ही 7,738 यूनिट की बुकिंग मिली थी। कंपनी को उम्मीद है कि इसकी मदद से बिक्री और भी बेहतर होने वाली है।

इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि 2022 के शुरूआत में सप्लाई चेन की समस्या बनी रहने वाली है लेकिन बेहतर प्लानिंग मार्केट के डिमांड के अनुसार प्रोडक्शन स्थिर रहने वाला है। किया मोटर्स का मानना है कि दूसरी तिमाही तक चिप की समस्या थोड़ी कम हो सकती है।

देश में चिप की समस्या लगातार बनी हुई है जिस वजह से बिक्री में कमी आई थी।

Kia Carens को भारत में फरवरी 2022 में लॉन्च किया जाना है, इसकी बुकिंग शुरू कर दी गयी है जिसे 25,000 रुपये देकर बुक किया जा सकता है।

Kia Carens को पांच वैरिएंट 6 तथा 7 सीट के विकल्प में लाया जाना है, साथ ही इसमें तीन इंजन का विकल्प दिया गया है। कंपनी इसे ढेर सारे फीचर्स उपकरण के साथ लाया जाना है, इसके साथ ही कंपनी एक नए सेगमेंट में प्रवेश करने वाली है।

Kia Carens को इस महीने ही पेश किया गया है और बुकिंग शुरू कर दी गयी है, कंपनी आने वाले दिनों में इसके लॉन्च के तारीख की घोषणा कर सकती है।

इसकी बुकिंग शुरू होने के महज 24 घंटों के भीतर ही इसे 7,738 यूनिट्स की प्री- लॉन्च बुकिंग प्राप्त हो गयी थी, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस एमपीवी को शानदार प्रतिक्रिया मिलने वाली है।

Kia Carens को पांच वैरिएंट के विकल्प में लाया जाना है जिसमें Premium, Prestige, Prestige Plus, Luxury Luxury Plus शामिल है। इस एमपीवी को 6 7 सीटर के विकल्प में लाया जाएगा।

यह कंपनी के ग्लोबल डिजाईन लैंग्वेज पर आधारित होने वाली है, मुख्य हेडलाइट को पतले लाइट के नीचे रखा गया है, इसमें एलईडी डीआरएल दिया गया है, इसके डीआरएल कंपनी के अन्य मॉडल्स जैसे स्पोर्टेज से मिलते जुलते हैं।

इसके साइड हिस्से में बड़े व्हील आर्च देखें जा सकते हैं तथा बॉडी लाइन दिए गये हैं जो सामने से लेकर आखिर तक जाते हैं। ऐसा ही लाइन सामने हेडलाइट से शुरू होकर सामने दरवाजे पर खत्म हो जाता है।

वहीं पीछे दरवाजे से भी ऐसा लाइन निकल कर टेललाइट पर जाकर खत्म हो जाता है। इसके एलईडी टेललाइट बेहद नए लगते हैं जो अब तक किया के किसी मॉडल में नहीं देखें गये हैं।

आकार की बात करें तो यह 4,540 मिमी लंबी, 1,800 मिमी चौड़ी, 1,708 मिमी ऊंचा होने वाला है तथा इसका व्हीलबेस अपने सेगमेंट में सबसे लंबा 2,780 मिमी होने वाला है।

वहीं यह 8 रंग विकल्प इम्पेरियल ब्लू, मोस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, ग्लेशियर वाइट पर्ल, क्लियर वाइट, ग्रेविटी ग्रे औरोरा ब्लैक पर्ल शामिल है।

किया मोटर्स की बिक्री जनवरी महीने में थोड़ी बेहतर हुई है, जो कि पिछले कुछ महीने से अच्छी नहीं चल रही थी। कंपनी की सेल्टोस को लगातार अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है जिस वजह से बिक्री अच्छी बनी हुई है।

पूरी कहानी देखें