Suzuki की दोपहिया वाहनों की बिक्री 8% बढ़ी, जनवरी 2022 में की 70,092 वाहनों की बिक्री

Drive Spark via Dailyhunt

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने जनवरी 2022 में 70,092 यूनिट दोपहिया वाहनों की बिक्री की है। कंपनी ने पिछले साल इसी महीने बेचे गए वाहनों की तुलना में 8 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है।

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने पिछले साल अपने गुरुग्राम निर्माण संयंत्र में 60 लाख वाहनों का निर्माण पूरा किया। कंपनी ने जनवरी 2022 में अपनी नई स्कूटर Suzuki Avenis 125 की डिलीवरी भी शुरू कर दी है।

यह स्कूटर भारतीय बाजार में TVS Jupiter 125, Honda Activa 125, Honda Grazia और Aprilia SXR 125 को टक्कर देती है।

Suzuki Avenis 125 की बात करें तो इसे पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। भारत में यह स्कूटर 86,700 रुपये से लेकर 87,000 रुपये की एक्स- शोरूम कीमत के बीच बिक्री के लिए उपलब्ध की गई है।

यह स्कूटर 125cc की फ्यूल इंजेक्टेड इंजन से लैस है। यह इंजन 6,750 आरपीएम पर 8.7 बीएचपी की पॉवर और 5,500 आरपीएम पर 10 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर का वजन 106 किलोग्राम है।

Suzuki Avenis 125 कम कर्ब वजन वाली स्कूटर है जिसके वजह से इसका टॉर्क प्रदर्शन बेहतर है।

Suzuki Avenis 125 को बेहद स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। स्कूटर की बॉडी में कई जगह कट क्रेज दिए गए हैं जो इसे एयरोडायनामिक बनाते हैं।

इसे मस्कुलर फ्रंट लुक के साथ, ट्रेपेजाॅइडल एलईडी हेडलैंप, एयर इन्टेक वेंट्स, हैंडलबार पर टर्न इंडिकेटर्स और एक छोटा फ्लाई स्क्रीन दिया गया है।

इस स्कूटर में शार्प साइड पैनल और रियर में मोटरसाइकिल से प्रेरित टर्न इंडिकेटर्स के साथ ट्विन एलईडी टेललाइट दिए गए हैं।

सुजुकी एवेनिस 125 में Suzuki Ride Connect फीचर भी मिलता है जिससे स्मार्टफोन को ब्लूटूथ के माध्यम से स्कूटर से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूटूथ के माध्यम से स्कूटर के कई कनेक्टेड फीचर्स का उपयोग किया जा सकता है।

यह स्कूटर एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है जो गति, ईंधन गेज, ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, घड़ी इत्यादि जैसे सभी आवश्यक रीडआउट प्रदान करता है।

इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कॉल अलर्ट, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट, ओवर- स्पीड वार्निंग, फोन बैटरी लेवल डिस्प्ले, ईटीए अपडेट आदि जानकारियां मिलती हैं।

अन्य सुविधाओं की बात करें तो, इस स्कूटर में 5.2 लीटर क्षमता है फ्यूल टैंक दिया गया है। स्कूटर की 780 मिमी है, जबकि इसका कर्ब वजन 106 किलोग्राम है। इस स्कूटर में शानदार 21.8 लीटर का अंडर सीट बूट स्पेस दिया गया है।

Suzuki Motorcycle India ने इस स्कूटर को मैटेलिक ट्राइटन ब्लू रंग सहित पांच कलर ऑप्शन्स के साथ भारतीय बाजार में उतारा है, जो पूरे भारत में रेस एडिशन पुनरावृत्ति के रूप में उपलब्ध है।

रेस एडिशन वर्जन सुजुकी रेसिंग ग्राफिक्स से लैस है जो खाकर युवा ग्राहकों को आकर्षित करेगा।

Suzuki Motorcycle India ने अपने 125cc स्कूटर Suzuki Access और Burgman Street के लिए कुछ नए रंग विकल्प भी पेश किए हैं। ये स्कूटर पहले से ही कई रंग विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला में पेश किए जा रहे हैं।

Suzuki Access 125 का स्टैंडर्ड एडिशन अब दो नए कलर ऑप्शन ' मैटेलिक डार्क ग्रीनिश ब्लू' और ' मैटेलिक मैट ब्लैक' में उपलब्ध है।

Suzuki Access 125 Ride Connect एडिशन की बात करें तो इसे कंपनी नए ' ग्लॉसी ग्रे' पेंट स्कीम के साथ उपलब्ध करा रही है।

पूरी कहानी देखें