कोरियन और जापानी ब्यूटी में अंतर, जानें कौन सा स्किन केयर रूटीन इंडियन स्किन टोन के लिए है बेहतर

Boldsky via Dailyhunt

कोरियन ब्यूटी को के ब्यूटी और जापानी को जे ब्यूटी के नाम से जाना जाता है। कोरियन ब्यूटी और जापानी ब्यूटी में क्या अंतर है।

कोरियन और जापानी ब्यूटी में कुछ खास अंतर नहीं है। जे ब्यूटी कम और लाइट पर फंक्शनैलिटी स्किन केयर रूटीन पर जोर देती है। जापानी ब्यूटी पुराने तरीकों को मॉडर्न ब्यूटी प्रोडक्ट के तौर पर इस्तेमाल करती हैं।

वहीं के ब्यूटी की बात करें तो कोरियन ब्यूटी स्किन को पोषण देने पर जोर देती है। कोरियन ब्यूटी स्किन केयर के लिए नए और इफेक्टिव तरीके को यूज करने पर अधिक जोर देती है। कोरियन ब्यूटी द्वारा ही रबरमास्क और फेस सीरम जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट का आविष्कार किया गया है।

कोरियन स्किन केयर रूटीन में 10 स्टेप को फॉलो किया जाता है। इन 10 स्टेप का इस्तेमाल कर त्वचा को शीशे की तरह चमकदार बनाया जाता है।

जापानी स्किन केयर रूटीन में स्किन पर फोकस किया जाता है। जे ब्यूटी में सॉफ्ट त्वचा के लिए सिंपल स्किन केयर रूटीन पर ध्यान दिया जाता है। टाइम टू टाइम स्किन केयर रूटीन में बदलाव किया जाता है। वहीं कोरियन स्किन केयर रूटीन ग्लोइंग स्किन पर फोकस है।

के ब्यूटी में हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पर जोर दिया जाता है।

जापान और कोरिया में इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल जापान और कोरिया के स्किन केयर तरीके में काफी अंतर हो लेकिन दोनों देशों में ग्रीन टी और चावल का इस्तेमाल त्वचा की देखभाल के लिए किया जाता है। चावल और ग्रीन टी का इस्तेमाल आपको जे ब्यूटी प्रोडक्ट और के ब्यूटी प्रोडक्ट में मिल जाएगा।

जापानी ब्यूटी प्रोडक्ट का डिजाइन सिंपल होता है जे ब्यूटी डिजाइन से ज्यादा प्रोडक्ट के परफेक्शन पर जोर देती है।

जापानी ब्यूटी प्रोडक्ट की कीमत अधिक होती है लेकिन जापानी स्किन केयर रूटीन में केवल 4 ही स्टेप होते है ऐसे में जापानी प्रोडक्ट महंगे नहीं बल्कि सस्ते पड़ते हैं। कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट अपने डिजाइन से लेकर प्रोडक्ट पर खास ध्यान देते हैं।

कोरियन ब्यूटी प्रोडक्टस की कीमत कोई खास महंगे नहीं है आपको भारत में 100 रुपए में शीट मास्क आसानी से मिल जाएगा। कोरियन स्किन केयर रूटीन के 10 स्टेप होते है ऐसे में कोरियन प्रोडक्ट सस्ते होने के बाद भी यह महंगा पड़ सकता है।

पूरी कहानी देखें