Kia Carens MPV डीलरशिप पर पहुंचना हुई शुरू, इस माह भारतीय बाजार में हो सकती है लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Kia भारतीय बाजार में अपना चौथा उत्पाद Kia Carens लॉन्च करने वाली है।

कुछ समय पहले ही कंपनी ने इस कार का खुलासा किया है और कंपनी ने इसकी लॉन्च से पहले ही इसे अपने डीलरशिप्स तक पहुंचाना शुरू कर दिया है। Kia की इस नई MPV की टेस्ट ड्राइव आने वाले दिनों में शुरू होने की उम्मीद है।

Kia Carens सीरीज का प्रोडक्शन Kia India के अनंतपुर फैसिलिटी में शुरू हो चुका है। हाल ही में नई Kia Carens MPV की डीलरशिप पर पहुंचने की तस्वीरें सामने आईं हैं।

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि Kia Carens को मॉस ब्राउन शेड में फिनिश किया गया है, जो Kia की एक नई पेंट स्कीम है।

यहां का मॉडल उच्च- विशिष्ट लक्ज़री या लक्ज़री प्लस ट्रिम में से एक होने की संभावना है, क्योंकि इसमें एलईडी हेडलाइट्स टेल लाइट्स, फॉग लैंप्स और 16- इंच ड्यूल- टोन अलॉय व्हील का इस्तेमाल किया गया है। जहां बेस- स्पेक प्रीमियम ट्रिम ब्लैक और इंडिगो सीटों के साथ आएगा।

वहीं इसके मिड- स्पेक प्रेस्टीज और प्रेस्टीज प्लस वेरिएंट में ब्लैक और बेज सीटों का इस्तेमाल किया जाएगा। Kia ट्राइटन- नेवी और बेज इंटीरियर के साथ रेंज- टॉपिंग लक्ज़री और लक्ज़री प्लस ट्रिम्स की पेशकश करती है, जैसा कि सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है।

Kia Carens MPV को 6 और 7- सी टिंग दोनों विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके पहले सेटअप के लिए दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटों का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा इसकी कुछ तस्वीरों में Kia Carens के डैशबोर्ड पर कुछ फीचर्स को भी देखा जा सकता है।

Kia Carens MPV में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर और रूफ माउंटेड एसी वेंट्स के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और यहां तक कि पुश- बटन स्टार्ट/ स्टॉप भी शामिल है।

अन्य फीचर्स में दूसरी पंक्ति की सीटों के लिए वन- टच इलेक्ट्रिक टम्बल डाउन फीचर दिया गया है।

इसके अलावा इस कार में सिंगल- पेन सनरूफ, एक एयर प्यूरीफायर ( ड्राइवर की सीट के पीछे की तरफ लगा हुआ) और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स भी दी गई है।

सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें छह एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसमें मिलने वाले इंजन विकल्पों की बात करें तो इसमें तीन इंजन विकल्प मिलने वाले हैं। इनमें पहला 1.5- लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 115 बीएचपी की पावर और 144 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

इस इंजन के साथ 6- स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

इसमें मिलने वाला दूसरा इंजन 1.4- लीटर, चार- सिलेंडर, टर्बो- पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह टर्बो- पेट्रोल इंजन 140 बीएचपी की पावर और 242 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

यह इंजन 6- स्पीड मैनुअल और 7- स्पीड DCT गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा।

इसके अलावा इसके तीसरे इंजन की बात करें तो इसमें 1.5- लीटर, चार- सिलेंडर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह डीजल इंजन 115 बीएचपी की पावर और 250 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

इस इंजन के साथ 6- स्पीड मैनुअल और 6- स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

Kia Carens MPV को पांच ट्रिम्स में बेचा जाएगा, जिसमें प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस शामिल हैं।

Kia India ने नई Kia Carens MPV की बुकिंग शुरू कर दी है और इसे ऑनलाइन या Kia के किसी भी डीलरशिप पर 25,000 रुपये की अग्रिम राशि के साथ बुक किया जा सकता है।

पूरी कहानी देखें