इस इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने बिक्री में हासिल की 2,963% की बढ़त, जनवरी 2022 में बेचे 3,951 वाहन

Drive Spark via Dailyhunt

इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर ब्रांड ' Joy e- Bike' के निर्माता WardWizard Innovations And Mobility ने घोषणा की है कि उसकी जनवरी 2022 की बिक्री काई बेहतर रही है। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां अपनी बिक्री के आंकड़े जारी करने लगी हैं।

Joy e- Bike जनवरी 2022 में भारतीय बाजार में कुल 3,951 इलेक्ट्रिक व्हीकल बेचने में सफल रही है।

कंपनी ने कहा कि उसने जनवरी 2021 की तुलना में साल- दर- साल 2,963% की वृद्धि दर्ज की है, क्योंकि पिछले साल इसी महीने में Joy e- Bike ने केवल 129 इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री की थी।

जनवरी 2022 के लिए सकारात्मक बिक्री प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, WardWizard Innovations And Mobility के मुख्य संचालन अधिकारी, Sheetal Bhalerao ने कहा कि " हम अपनी मौजूदा बाजार विस्तार रणनीतियों की सफलता से अभिभूत हैं।"

आगे Sheetal Bhalerao ने कहा कि " अपने उत्पाद की गुणवत्ता और सेवाओं के व्यापक प्रभाव के माध्यम से अपनी अपेक्षाओं पर खरा उतरकर अपने उपभोक्ताओं का विश्वास जीतने के लिए उत्साहित हैं।"

जहां पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में काफी वृद्धि हुई है।

वहीं नियमित आईसीई वाहन ( बाइक और स्कूटर) संघर्ष करते दिख रहे हैं। Hero Motocorp, Royal Enfield, साथ ही Honda Motorcycle India जैसे प्रमुख वाहन निर्माताओं की बिक्री में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई है।

हालांकि, केवल Suzuki Motorcycle India ने पिछले महीने कुल बिक्री में 8% की वृद्धि दर्ज की है।

Sheetal Bhalerao ने आगे कहा कि " जैसे- जैसे सस्टेनेबल मोबिलिटी का बाजार बढ़ रहा है, हम अपने सभी टचप्वाइंट पर अपनी मासिक बिक्री में निरंतर वृद्धि प्राप्त कर रहे हैं।

कंपनी नेक्स्ट- जेन राइडर्स की आकांक्षा को पूरा करने के लिए फरवरी 2022 में नए हाई- स्पीड स्कूटर मॉडल को लॉन्च करने वाली है।

इस हाई- स्पीड स्कूटर की लॉन्च के साथ ही कंपनी अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को और बढ़ा रही है।

चूंकि इस साल का बजट पूरे EV पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ा पुश देता है, हम आशावादी हैं कि यह खरीदार के विश्वास को बढ़ावा देगा और उन्हें इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने में मदद करेगा।"

बता दें कि दिसंबर 2021 में कंपनी ने 3,860 यूनिट इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की थी। WardWizard Joy E- Bike ने दिसंबर 2021 की बिक्री में 548 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जबकि दिसंबर 2020 में कंपनी ने केवल 595 यूनिट्स की ही बिक्री की थी।

WardWizard Joy E- Bike के हाई स्पीड स्कूटर की बात करें तो कंपनी ने अपनी दो नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Wolf + और Gen Next Nanu + का टीजर जारी किया था। इन स्कूटरों को कंपनी आगामी 10 जनवरी को लॉन्च करेगी।

फिलहाल कंपनी ने स्कूटरों की रेंज, डिजाइन और फीचर्स से संबंधित किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं किया है।

WardWizard Joy E- Bike पिछले साल गुजरात में 20 नई डीलरशिप का उद्घाटन कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी ने गुवाहाटी में दो डीलरशिप के साथ असम में बाजार में प्रवेश किया, और पुणे में कंपनी के स्वामित्व वाले तीन विशेष अनुभव केंद्र खोले।

पूरी कहानी देखें