Tata Power और Apollo Tyres मिलकर स्थापित करेंगे EV चार्जिंग स्टेशन, दोनों कंपनियों ने की साझेदारी

Drive Spark via Dailyhunt

Tata Power और Apollo Tyres ने देश भर में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए करार किया है।

Apollo Tyres के कमर्शियल और पैसेंजर व्हीकल जोन में आपको ऐसे चार्जिंग स्टेशन मिल जाएंगे। Tata Power देश में पहले ही DC 001, AC, टाइप 2 और 50 kWh तक के फास्ट DC चार्जर लगा चुकी है।

इसके EZ चार्ज ब्रांड के तहत 200 शहरों में 1,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट के साथ एक विस्तृत चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर है। चार्जर्स का यह वर्गीकरण इलेक्क्ट्रिक वाहन मालिक के आधार पर दो और चार पहिया वाहनों को पावर देने में मदद करेगा।

साझेदारी के हिस्से के रूप में, Tata Power, Apollo Tyres के कमर्शियल और पैसेंजर वाहन क्षेत्रों में स्थित 150 खुदरा दुकानों पर चार्जिंग स्टेशन तैनात करेगी। यह केवल इन आउटलेट्स पर आने वाले ग्राहकों के लिए बल्कि आम जनता के लिए भी पूरे साल खुला रहेगा।

ग्रीन मोबिलिटी और #DoGreen के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ, टाटा पावर और भारत में अग्रणी टायर निर्माता Apollo Tyres Ltd ने एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। पूरे भारत में सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों की तैनाती के लिए एक रणनीतिक साझेदारी।

टाटा पावर ने Apollo Tyres के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी का उद्देश्य कमर्शियल और पैसेंजर वाहन क्षेत्रों में EV चार्जिंग स्टेशनों की तैनाती है।

आगे उन्होंने कहा कि " यह साझेदारी देश में इलेक्ट्रिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र के विकास और विस्तार के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।" इस साझेदारी के बारे में Apollo Tyres Ltd के अध्यक्ष, एशिया प्रशांत, मध्य पूर्व और अफ्रीका, Satish Sharma ने भी टिप्पणी की है।

Satish Sharma ने कहा कि " यह भारत में टायर और ऑटो कंपोनेंट के क्षेत्र में हमारे द्वारा उठाए गए कई पहले कदमों में से एक है।

हमारे बिजनेस पार्टनर के परिसर में EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना देश में हरित गतिशीलता को बढ़ावा देने की दिशा में हमारे संकल्प को मजबूत करती है।"

आगे उन्होंने कहा कि " Tata Power के विशाल सर्विस नेटवर्क के साथ, हमें सभी स्थानों पर निर्बाध चार्जिंग बुनियादी ढांचे की उपलब्धता का आश्वासन दिया गया है।"

Tata Power के सार्वजनिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों का यह नेटवर्क कार्यालयों, मॉल, होटलों, खुदरा दुकानों और सार्वजनिक पहुंच वाले स्थानों पर लगाया जाएगा।

इससे ग्राहकों के लिए एक्सपीरिएंस और निर्बाध EV चार्जिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करता है, जिससे स्वच्छ गतिशीलता और रेंज की चिंता से मुक्ति मिलती है।

Tata Power EZ चार्जर्स का इकोसिस्टम सार्वजनिक चार्जर, कैप्टिव चार्जर, बस/ फ्लीट चार्जर और होम चार्जर की संपूर्ण मूल्य श्रृंखला को कवर करता है।

Tata Power ने ईवी चार्जिंग के ग्राहकों के लिए एक मजबूत सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म भी विकसित किया है और अपने उपभोक्ताओं को एक सरल और आसान चार्जिंग अनुभव देने के लिए एक मोबाइल- आधारित एप्लिकेशन ( Tata Power EZ Charge) जारी किया है।

ऐप EV चार्जिंग स्टेशनों का पता लगाने, EV चार्ज करने और बिल भुगतान ऑनलाइन करने में मदद करता है, जिससे यह अपनी तरह का एक बन जाता है।

भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को तेजी से अपनाने के लिए EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास और उपलब्धता एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है।

पूरी कहानी देखें