Makeup Mistake: ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करते हुए करें ये गलतियां, जानें स्पंज यूज करने का सही तरीका

Boldsky via Dailyhunt

ज्यादातर महिलाओं को मेकअप करना पसंद होता है। मार्केट में मेकअप करने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट जैसे स्पंज और ब्रश का इस्तेमाल किया जाता है। मेकअप किसी भी महिला के लुक को बदल देता है। परफेक्ट मेकअप के लिए मेकअप के दौरान स्पंज का इस्तेमाल करना चाहिए।

इन दिनों फ्लॉलेस मेकअप के लिए ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल किया जाता है। चेहरे पर फाउंडेशन सेट करने के लिए स्पंज काफी अच्छा माना जाता है। स्पंज का इस्तेमाल करने से मेकअप केकी नहीं होता है। मेकअप करते समय ब्यूटी ब्लेंडर यानी ब्यूटी स्पंज का इस्तेमाल करना चाहिए।

चलिए जानते हैं ब्यूटी स्पंज यूज करने का सही तरीका और इसके फायदे।

मेकअप सेट करने के लिए कैसे करें ब्यूटी स्पंज का इस्तेमाल मेकअप करते समय कभी भी स्किन और स्पंज पर फाउंडेशन का डायरेक्ट इस्तेमाल नहीं करना चाहिए । फाउंडेशन और कंसीलर को सबसे पहले हथेली पर रखें।

इसके बाद स्पंज की मदद से चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर लगाएं। इससे फाउंडेशन और कंसीलर अच्छे से ब्लेंड हो जाएगा।

मेकअप सेट के लिए हमेशा अंडे आकार का ब्यूटी स्पंज लें। अंडे शेप का ब्लेंडर का इस्तेमाल करने से मेकअप अच्छे से सेट हो जाता है। स्पंज के नुकीले हिस्से की मदद से आंखो के नीचे, लिप्स के पास और नाक के साइड में मेकअप ब्लेंड करें।

स्पंज के गोल हिस्से से माथे और गाल पर मेकअप लगाएं। स्पंज के बड़े हिस्से चेहरे बड़े हिस्से जैसे माथा गाल पर फाउंडेशन लगाएं। चेहरे के किनारे पर मेकअप लगाने के लिए स्पंज के नुकीले हिस्से का इस्तेमाल करें।

स्किन पर कभी मेकअप रगड़कर नहीं करना चाहिए। स्पंज से हमेशा मेकअप थपथपाते हुए करना चाहिए। थपथपाते हुए मेकअप अप्लाई करने से स्मूद बेस बनता है। साथ ही मेकअप स्किन में अच्छे से ऑब्जर्व हो जाता है जिससे पसीना आने के बाद भी मेकअप खराब नहीं होगा।

स्पंज से मेकअप लगाने से मेकअप चेहरे पर काफी देर तक टिका रहता है।

मेकअप के दौरान स्पंज को ज्यादा गीला नहीं करना चाहिए। ज्यादा गीला स्पंज करने से मेकअप अच्छे से सेट नहीं होता है। फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए स्पंज को गीला करके सारा पानी निचोड़ लें। इसके बाद स्पंज से चेहरे पर मेकअप करें। वहीं ड्राई स्पंज का भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

ड्राई स्पंज का इस्तेमाल करने से मेकअप अच्छे से ब्लेंड नहीं होता है।

मेकअप करने के बाद हमेशा स्पंज को साफ करना चाहिए। गंदे स्पंज का इस्तेमाल करने से स्किन एलर्जी हो सकती है। मेकअप करने के बाद स्पंज को गुनगुने पानी में साफ करें। गुनगुने पानी में शैंपू डालकर स्पंज को साफ करें।

स्पंज साफ रखने से चेहरे पर एलर्जी और पिंपल का डर नहीं होता है।

पूरी कहानी देखें