अदाकारा अवनीत कौर ने खरीदी Land Rover की ये शानदार एसयूवी, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

Drive Spark via Dailyhunt

छोटे परदे पर अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली मशहूर अदाकारा अवनीत कौर ने हाल ही में नई लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार एसयूवी ( Land Rover Range Rover Velar) खरीदी है।

उन्होंने नई कार की डिलीवरी लेते हुए अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा की हैं। यह सफेद रंग की लैंड रोवर वेलार एसयूवी है जिसकी कीमत 86.75 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

भारत में लैंड रोवर वेलार पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन विकल्प में उपलब्ध है। हालांकि, अवनीत ने वेलार एसयूवी की के कौन से वैरिएंट को खरीदा है, इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है।

नई लैंड रोवर वेलार में 3 D सराउंड कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन, PM 2.5 फिल्टर के साथ केबिन एयर आयनाइजेशन सहित कई नई सुविधाएं मिलती हैं।

यह एसयूवी 10- इंच टचस्क्रीन पीवी प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी समेत कई नए फीचर्स के साथ आती है।

अवनीत ने फूजी व्हाइट रंग की एसयूवी खरीदी है, जबकि यह पोर्टोफिनो ब्लू, सेंटोरिनी ब्लैक और सिलिकॉन सिल्वर जैसे अन्य रंगों में उपलब्ध भी उपलब्ध है।

रेंज रोवर वेलार में 2.0- लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प उपलब्ध किया गया है।

पेट्रोल इंजन में यह एसयूवी 247 बीएचपी की पॉवर और 365 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करती है, जबकि डीजल इंजन में 177 बीएचपी की पॉवर और 430 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करती है। दोनों इंजनों को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

डिजाइन की बात करें तो यह कंपनी की सबसे अग्रेसिव दिखने वाली गाड़ियों में से एक है। कंपनी ने मुख्य रूप से इसके विजुअल्स और डिजाइन एलिमेंट्स पर फोकस किया है। वेलार के हेडलाइट्स में लेजर तकनीक है और इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट भी लगाया गया है।

सामने से फ्रंट ग्रिल का लुक काफी बड़ा लगता है। वेलार का भारतीय बाजार में BMW X 5, Audi Q 7, Volvo XC 90 से लेकर Jaguar F- Pace और Porsche Macan आदि कारों से मुकाबला होगा।

अवनीत कौर ने 2012 में आठ साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने एक डांस रियलिटी शो में भाग लिया और तब से कई टेलीविजन शो में अभिनय किया। वह अपनी पहली फिल्म ' टीकू वेड्स शेरू' में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आएंगी।

पूरी कहानी देखें