Korean Beauty Hacks: ऑयली स्किन पर मैट मेकअप लुक के लिए अपनाएं ये कोरियन हैक, जानें क्या है Jamsu तकनीक

Boldsky via Dailyhunt

कोरियन स्किन केयर हैक्स लेकर कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट लोगों के बीच काफी ट्रेंड में है। इन दिनों कोरियन ब्यूटी तकनीक सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

क्या है जाम्सू मेकअप तकनीक जाम्सू Jamsu कोरियन शब्द है इस शब्द का अर्थ होता है आपस में मिल जाना। जाम्सू हैक साउथ कोरिया में काफी पॉपुलर है। ऑयली स्किन की महिला और पुरुष इस हैक का इस्तेमाल करते हैं।

गर्मियों और बसंत के मौसम के लिए यह तकनीक काफी असरदार है। इस तकनीक की मदद से मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है।

जाम्सू हैक करने से पहले चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर का बेस लगाया जाता है। इसके बाद ठंडे पानी में चेहरा डुबाया जाता है। ठंडे पानी में चेहरा डुबाने स्किन पोर्स छोटे हो जाते है जिससे स्किन पर फाउंडेशन मिक्स हो जाता है साथ ही स्किन ड्राई हो जाती है।

जिससे आपको मैट फिनिश मेकअप लुक मिलेगा।

जाम्सू हैक करने के स्टेप बाय स्टेप गाइड स्टेप 01 जाम्सू हैक को करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को टोनर से साफ कर लें।

स्टेप 02 टोनर लगाने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं। स्टेप 03- अब चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर लगाकर इसे अच्छे से ब्लेंड करें, इसके बाद चेहरे पर फेस पाउडर लगाएं। स्टेप 04- एक बाउल लें, इस बाउल में ठंडा पानी और बर्फ डालें।

स्टेप 05- बालों को पीछे करके चेहरे को चेहरे को बाउल में 15 से 20 सेकेंड के लिए डुबो कर रखें। इस दौरान आप अपनी आंखे बंद रखें। स्टेप 06- अब अपने चेहरे से पानी को कॉटन या फिर तौलिए से सुखा लें।

जाम्सू हैक के दौरान इन बातों का रखें ध्यान फाउंडेशन और कंसीलर को स्पंज ब्यूटी ब्लेंडर से ब्लेंड करें। इससे फाउंडेशन स्किन पर अच्छे से सेट हो जाएगा। जाम्सू तकनीक के दौरान अपने बालों को बांध कर रखें। ठंडे पानी में चेहरा ज्यादा समय के लिए ना डुबोएं।

अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप इस तकनीक का इस्तेमाल ना करें जाम्सू हैक का इस्तेमाल हमेशा फाउंडेशन और कंसीलर लगाने के बाद करें मतलब आपको चेहरे का बेस बनाने के बाद जाम्सू तकनीक का इस्तेमाल करना है।

जाम्सू तकनीक के दौरान लाइनर, लिपस्टिक और मस्कारा का चेहरे पर इस्तेमाल ना करें। जाम्सू तकनीक के बाद आई मेकअप और लिप मेकअप करें। source: boldsky.com Dailyhunt

पूरी कहानी देखें