ई- साइकिल निर्माता GoZero उत्तर- पूर्वी भारत में करेगी 7.50 करोड़ रुपये का निवेश

Drive Spark via Dailyhunt

कंपनी ने अगले 3 वर्षों में 1 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने की योजना बनाई है। उत्तर पूर्वी बाजार में 100 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने की योजना।

कंपनी का कहना है कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता बढ़ रही है। ऐसे में ब्रिटिश ई- बाइक निर्माता गोजीरो मोबिलिटी ने अवसरों का लाभ उठाते हुए उत्तर पूर्व के बाजारों में क्लीन व्हीकल्स की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए एक आक्रामक योजना तैयार की है।

प्रस्तावित निवेश क्षेत्र में एक बड़ा रिटेल नेटवर्क बनाने और स्थानीय असेंबली यूनिट्स की स्थापना के लिए होगा। इससे यहीं पर ई- बाइक्स को तेजी से तैयार कर/ उसी दिन डिलीवरी को सक्षम करने की क्षमता तैयार की जाएगी और क्षेत्र में नए रोजगार पैदा किए जा सकेंगे।

कंपनी की विस्तार योजना पर प्रतिक्रिया देते हुए गोजीरो मोबिलिटी के सह- संस्थापक, श्री सुमित रंजन ने कहा कि भारत दुनिया में सबसे बड़ा साइकिल बाजार है और उत्तर पूर्वी भारत ई- बाइक के लिए एक मजबूत बाजार है जो अब तक ई- बाइक्स के लिए अछूता ही रहा है।

हम इस क्षेत्र में उत्पादों की महत्वपूर्ण मांग देख रहे हैं और ये हमारे लिए उत्तर पूर्व बाजार में विस्तार करने का एक सही समय है। हम पूर्वोत्तर में अपनी उपस्थिति के साथ सालाना 15,000 यूनिट्स की बिक्री की उम्मीद करते हैं।

हमारा उद्देश्य प्रस्तावित निवेश के साथ स्थानीय लोगों के लिए भी नौकरी के अवसर प्रदान करना है। हमारा उद्देश्य प्रस्तावित निवेश के साथ स्थानीय लोगों के लिए भी नौकरी के अवसर प्रदान करना है।

कंपनी द्वारा किया जाने वाला नया निवेश स्थानीय उद्यमियों को ई- बाइक के लिए भागीदार बनाने में सक्षम करेगा क्योंकि इस क्षेत्र में पर्यटन ई- बाइक के लिए एक आकर्षक अवसर और मांग पैदा कर रहा है। गोजीरो मोबिलिटी अपने डिलीवरी पार्टनर्स के प्रमोशन पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

गोजीरो मोबिलिटी ट्रांसपोर्ट के सुविधाजनक, इनवॉयरमेंट फ्रैंडली और ट्रेंडी माध्यम प्रदान करती है।

पिछले कुछ सालों में प्रदूषण मुक्त वाहनों के प्रति लोगों की उत्सुकता, ईंधन की लागत में वृद्धि, और फिटनेस और मनोरंजक गतिविधि के रूप में साइकिलों का बढ़ता चलन, इलेक्ट्रिक साइकिलों की बिक्री बढ़ाने का मुख्य कारण हैं।

कंपनी ने हाल ही में अपनी नई पहल " स्विच" शुरू की है जो एक महीने से सफलतापूर्वक चल रहा है और एक्सचेंज के लिए 2,000 से अधिक इंक्वायरी प्राप्त हो चुके हैं। उपभोक्ता अपनी पारंपरिक साइकिलों को बदलकर गोजीरो ई- बाइक पर स्विच कर रहे हैं।

गोजीरो मोबिलिटी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ई- बाइक्स पेश करने और ट्रांसपोर्ट के लिए एक ग्रीन माध्यम बनाने के लिए मजबूत इरादा रखती है।

पूरी कहानी देखें