Top Car News of The Week: कैरंस लॉन्च डेट, ऑडी क्यू 7 लॉन्च, टोयोटा हाईलक्स बुकिंग बंद, स्कोडा कोडिएक बिकी

Drive Spark via Dailyhunt

Kia India भारतीय बाजार में 15 फरवरी को Kia Carens को लॉन्च करने वाली है। Kia के डीलरशिप के साथ- साथ इसकी वेबसाइट पर बुकिंग पहले से ही चल रही है।

Kia Carens MPV की सीरीज का उत्पादन Kia की अनंतपुर फेसेलिटी में शुरू हो गया है और कंपनी ने इसे डीलरशिप तक पहुंचना शुरू कर दिया है।

बता दें कि इसकी बुकिंग खुलने के 24 घंटे के भीतर ही इस कार की 7,500 से ज्यादा यूनिट्स बुक हो गईं थीं और जल्द ही इसकी टेस्ट ड्राइव भी शुरू की जाएगी। इसके बारें में अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

स्कोडा ऑटो की नई कोडिएक एसयूवी ( 2022 Skoda Kodiaq) को भारत में ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। नई स्कोडा कोडिएक को भारत में इस साल 10 जनवरी को लॉन्च किया गया था और महज 20 दिन के भीतर इस कार की सभी यूनिट्स की बिक्री कर ली गई है।

कंपनी के भारतीय निदेशक जैक होलिस ने एक ट्वीटर पोस्ट में बताया कि नई 2022 के लिए नई कोडिएक एसयूवी की सभी यूनिट्स पूरी तरह बिक चुकी हैं। इसके बारें में अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Toyota Hilux इस साल भारतीय कार बाजार में सबसे बहुप्रतीक्षित लॉन्च में से एक है और पिछले महीने पिकअप वाहन का अनावरण किया गया था। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी और कंपनी को इस पिकअप ट्रक के लिए ग्राहकों द्वारा काफी बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है।

अब ताजा जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसकी बुकिंग अस्थाई रूप से बंद कर दी है। इसके बारें में अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Audi Q 7 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, इसे 79.99 लाख रुपये की कीमत पर लाया गया है। Audi Q 7 को दो वैरिएंट में लाया गया है जिसमें प्रीमियम प्लस टेक्नोलॉजी में लाया गया है, इसे इसे 5 लाख रुपये की अग्रिम राशि देकर बुक किया जा सकता है।

Audi Q 7 को एक नए एक्सटीरियर इंटीरियर डिजाईन के साथ लाया गया है, साथ ही इसमें ढेर सारे नए फीचर्स दिए गये हैं।

कंपनी ने इसका उत्पादन पहले ही शुरू कर दिया था, ऐसे में जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू की जा सकती है। Audi Q 7 को कंपनी वेबसाइट या डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं।

कंपनी ने इसका उत्पादन भी शुरू कर दिया है, यह एसयूवी भारत में केवल एक पेट्रोल इंजन विकल्प में उपलब्ध है। Audi Q 7 में कंपनी 2,995cc का V 6 ट्विन- टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग कर रही है। इसके बारें में अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Jeep Compass TrailHawk को नए अवतार में फरवरी महीने में लाया जाना था लेकिन अब इसे टाल दिया गया है। कंपनी इस एसयूवी को मार्च 2022 में लाया जाना है, यह स्टैंडर्ड वर्जन का ऑफ- रोड वैरिएंट है जो कई बदलावों के साथ आता है।

कंपनी ने Compass TrailHawk के लॉन्च में देरी का कोई कारण नहीं बताया है, कंपनी इसे लिमिटेड यूनिट में ही उपलब्ध कराने वाली है। इसके बारें में अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Compass के फेसलिफ्ट को पिछले साल लाया गया था और इसमें कई बदलाव देखनें को मिला था।

लेकिन एक साल के बाद भी अब तक इस एसयूवी का ट्रेलहॉक वैरिएंट नहीं लाया गया है, कंपनी इसमें देरी कर रही है. यह स्टैंडर्ड वैरिएंट से अलग होने वाली है और यह उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर लायी जा रही है जो ऑफ- रोड करने का शौक रखते हैं।

पूरी कहानी देखें