Mercedes Maybach S- Class लिमोजिन हुई लाॅन्च, जानें कीमत और फीचर्स से जुड़ी सभी डिटेल्स

Drive Spark via Dailyhunt

मर्सिडीज- बेंज ने भारत में अपनी फ्लैगशिप सेडान मर्सिडीज मेबैक एस- क्लास लिमोजिन ( Mercedes Maybach S- Class Limousine) को लॉन्च कर दिया है।

यह भारत में दो ट्रिम्स S 680 4 Matic और S 580 4 Matic में पेश की गई है, जिनकी कीमत क्रमशः 3.2 करोड़ रुपये और 2.5 करोड़ रुपये ( एक्स- शोरूम) रखी गई है।

Maybach S- Class मर्सिडीज की रेगुलर S-C lass सेडान से ज्यादा प्रीमियम है और उससे ऊपर के लग्जरी सेगमेंट में पेश की गई है।

Maybach S- Class S 680 4 Matic को सीबीयू ( CBU) रूट के माध्यम से भारत लाया जाएगा, जबकि S 580 4 Matic का उत्पादन कंपनी के चाकन ( पुणे) स्थित प्लांट में किया जाएगा।

कंपनी ने लॉन्च के पहले बुकिंग शुरू कर दी थी और 2023 तक के लिए इसकी सभी यूनिट्स पूरी तरह बिक चुकी हैं।

कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें

Mercedes Maybach S- Class- फीचर्स Mercedes Maybach S- Class में कंपनी कंपनी की S-C lass लाइनअप की सबसे प्रीमियम सेडान है। यह अधिक लेगरूम, कम्फर्ट और प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश की गई है।

कंपनी ने इसमें लेन असिस्ट फीचर के साथ लेवल- 2 ऑटोनोमस ड्राइविंग फंक्शन भी दिया है।

कार में बर्मिस्टर हाई- एंड 4 डी सराउंड साउंड सिस्टम भी है। केबिन को शांत रखने के लिए एडजस्टेबल डंपिंग एडीएस+ के साथ एयरमैटिक एयर सस्पेंशन दिया गया है, जो डायनेमिक सेलेक्ट के जरिए पावरट्रेन, ईएसपी, सस्पेंशन और स्टीयरिंग को एडजस्ट करता है।

इसके अलावा कार में मेबैक ड्राइविंग मोड भी मौजूद है, जो पूरी तरह से राइड कम्फर्ट पर केंद्रित है।

कंपनी ने Maybach S- Class में MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पांच डिस्प्ले स्क्रीन दिया है। कार में बायीं और दायीं तरफ एग्जीक्यूटिव सीट्स के साथ चौफर पैकेज मिल दिया है जो खरीदार को सीट की सतह और बैकरेस्ट को स्वतंत्र रूप से एडजस्ट करने की सुविधा प्रदान करता है।

अपहोल्स्ट्री को विशेष नप्पा लेदर से सजाया गया है, जिसमें हाई पाइल फ्लोर मैट और डिनमिका रूफ लाइनर है। जबकि स्टीयरिंग व्हील में वुडेन और नप्पा लेदर फिनिश मिलता है। कार में हाई प्रिसिजन लेजर कैमरों की मदद से कई जेस्चर कंट्रोल भी मिलते हैं।

Mercedes Maybach S- Class- डिजाइन डिजाइन की बात करें तो, Maybach S- Class में सामने बड़ा क्रोम ग्रिल, एलईडी हेडलाइट, इंटीग्रेटेड डीआरएल और बंपर पर क्रोम फिनिशिंग दी गई है।

कार के प्रीमियम लुक को बढ़ाने के लिए खिड़कियों और ओआरवीएम पर क्रोम लाइनिंग का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 19- इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

Mercedes Maybach S- Class लिमोजिन की लंबाई 5,469 मिमी, चौड़ाई 1,921 मिमी, ऊंचाई 1,510 मिमी और व्हीलबेस 3,396 मिमी है, जो इसे पिछली पीढ़ी की तुलना में 31 मिमी लंबा बनाता है।

Mercedes Maybach S- Class- इंजन इंजन की बात करें तो, नई Maybach S- Class S 580 में 4.0- लीटर का V 8 इंजन ट्विन- टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 48 वोल्ट की माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस है।

दोनों पॉवरट्रेन कुल मिलाकर कार को 496 बीएचपी की पॉवर और 700 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क देते हैं। यह 9- स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस जो कार के चारों पहियों में पॉवर भेजता है।

पूरी कहानी देखें