Greta Glide इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लाॅन्च, फुल चार्ज में चलेगी 100 किमी, जानें पूरी डिटेल

Drive Spark via Dailyhunt

ग्रेटा इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर्स ने भारत में नई इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्रेटा ग्लाइड ( Greta Glide) को 80,000 रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है।

कंपनी ने स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है और बुकिंग के साथ ही डिस्काउंट देने की भी घोषणा की है। सूचना के अनुसार, ग्राहक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग पर 6,000 रुपये और डीलरशिप के द्वारा बुकिंग पर 2,000 रुपये के डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं।

ग्रेटा ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम- आयन बैटरी दी गई है जिसे 2.5 घंटे में 0 से 100 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है। वहीं फुल चार्ज पर यह 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इस स्कूटर को कई फीचर्स और सुविधाओं के साथ पेश किया गया है।

यह स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल 7 रंगों में उपलब्ध की गई है।

इस स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, टेल लाइट और एलईडी डीआरएल दिया गया है। इसमें बाइक के जैसा स्ट्रेट हैंडल बार दिया गया है जिसके बीचों- बीच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है। यह स्कूटर डीआरएल, ईबीएस, एटीएस सिस्टम और स्मार्ट शिफ्ट जैसे फीचर्स से लैस है।

इसमें रिवर्स मोड के साथ तीन स्पीड मोड भी मिलता है।

अन्य फीचर्स में एलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस स्टार्ट और फ्रंट ग्लोव बॉक्स दिया गया है। स्कूटर को सुरक्षित रखने और चोरी से बचाने के लिए इसमें फाइंड माय व्हीकल अलार्म और एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा, इस स्कूटर में फ्रंट ग्लोव बॉक्स, बड़ा लेगरूम, लेदरेट सीट कवर और मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए यूएसबी पोर्ट दिया गया है।

ग्रेटा ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.5 इंच चौड़े ट्यूबलेस टायर के साथ आती है जो सड़क पर बेहतर पकड़ देने में सक्षम है। स्कूटर में सामने टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल हाइड्राॅलिक सेल शॉकर लगाया गया है।

ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए स्कूटर के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक लगाया गया है।

स्कूटर की स्टाइल को बढ़ाने और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर को सात रंगों में उपलब्ध किया है। कंपनी स्कूटर के साथ अलग- अलग रेंज देने वाली बैटरी पैक उपलब्ध कर रही है जिससे स्कूटर की रेंज को बढ़ाया जा सकता है।

इसमें 60 किलोमीटर की रेंज के लिए V 2 48 v- 24 Ah बैटरी पैक और 100 किलोमीटर की रेंज के लिए V 3 48 v- 30 Ah बैटरी पैक शामिल है।

पूरी कहानी देखें