दुनिया में इन भारतीय महिलाओं ने बनाई अपनी अलग पहचान, जानें पावरफुल CEO के बारे में

Boldsky via Dailyhunt

8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। यह दिन महिलाओं को सशक्त करने के लिए मनाया जाता है। महिलाएं आज के समय में हर क्षेत्र अपने काम से अलग ही मुकाम हासिल कर रही हैं।

भारत की महिलाएं विश्व में अपना नाम रौशन कर रही हैं। आज भारतीय महिलाएं बड़े बड़े ब्रांड्स में सीईओ के पद पर है, जो कि देश के लिए गौरव की बात है। आज हम इस लेख में पावरफुल महिलाओं के बारे में बताएंगे जो लाखों महिलाओं के लिए प्रेरणा है।

यूनिलीवर में चीफ ह्मून रिसोर्स ऑफिसर के पद पर काम किया है इसके अलावा नीला पॉपुलर फैशन और लग्जरी ब्रांड शनैल की चीफ एग्जीक्यूटिव भी हैं। महाराष्ट्र की है। साल 2013 में वह लंदन में शिफ्ट हो गई थीं। लीना की कामयाबी लाखों महिलाओं के लिए प्रेरणा है।

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Vimeo की सीईओ हैं। अंजली ने साल 2014 में Vimeo में मार्केटिंग डायरेक्टर के तौर पर काम किया था कुछ समय बाद अंजली को कंपनी का सीईओ बना दिया। अंजली ने साल 2011 में हार्वर्ड से एमबीए किया है।

सेंचुरी टेक की सीईओ और संस्थापक है। ने वकालत की पढ़ाई की है, उन्होंने लंदन के लॉ कॉलेज से मास्टर्स डिग्री ली है। लेकिन उनका जूनून शुरू से बिजनेस में रहा है। साल 2009 में प्रिया को बिजनेस आंत्रप्रेन्योर ऑफ ईयर का अवॉर्ड मिला है।

अरिस्टा नेटवर्क्स की सीईओ हैं। जयश्री लाखों महिलाओं के लिए इंस्पिरेशन हैं वह सेल्फ मेड महिला है। जयश्री का जन्म लंदन में हुआ था, लेकिन उनकी शिक्षा दिल्ली मे हुई है। जयश्री एएमीड और सिस्को जैसी बड़ी कंपनियों में काम कर चुकी हैं।

कंपनी की सीईओ हैं। फ्लेक्स कंपनी चॉइस का ग्लोबल मैन्यूफैक्चरिंग पार्टनर है। फ्लेक्स कंपनी निर्माता कंपनियों में सबसे बड़ी कंपनी गिनी जाती है।

पूरी कहानी देखें