Ola Electric मार्च में डिलीवर करेगी 15,000 वाहन, सीईओ भाविष अग्रवाल ने की घोषणा

Drive Spark via Dailyhunt

Ola Electric ने फरवरी महीने में 3905 यूनिट स्कूटर्स की डिलीवरी की है लेकिन इस अवसर पर कंपनी के सीईओ भाविष अग्रवाल ने कहा कि हमनें करीब 7000 स्कूटर्स की डिलीवरी की है।

हालांकि यह आंकड़ें आधिकारिक रूप से रजिस्टर नहीं होने का कारण बतातें हुए उन्होंने कहा कि वाहन सिर्फ 4000 बता रहा है कि हम एक ढेर सारे टेम्पररी रजिस्ट्रेशन करते है जो वाहन के पोर्टल पर नहीं जोड़े जाते हैं। कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें

जिस वजह से कंपनी की बिक्री थोड़ी कम दिखती है। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि ओला इलेक्ट्रिक की स्कूटर की डिलीवरी मार्च महीने में 15,000 का आंकड़ा छु सकती है। अगर यह बात सही हो जाती है तो कंपनी देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स विक्रेता कंपनी बन जायेगी।

दरअसल कंपनी सीधे ग्राहकों को डिलीवर करती है और बीच से डीलरशिप का विकल्प ही हटा दिया है।

कंपनी ने जनवरी महीने में 1100 यूनिट तथा दिसंबर 2021 में 240 यूनिट की डिलीवरी की थी। Ola S 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट में उतारा गया है जिसमें बेस प्रो वर्जन शामिल है।

कंपनी वर्तमान में एस 1 प्रो वैरिएंट के उत्पादन को तरजीह दे रही है जिस वजह से बेस वर्जन का उत्पादन इस साल के अंत तक शुरू किया जा सकता है। कंपनी इस कारण से एस 1 खरीदने वाले ग्राहकों को भी एस 1 प्रो वर्जन डिलीवर करने वाली है।

हाल ही में कंपनी के सीईओ ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी।

कंपनी के सीईओ भाविष अग्रवाल ने कहा था कि, " हम सभी एस 1 ग्राहकों एस 1 प्रो हार्डवेयर में अपडेट कर रहे हैं। आपको एस 1 प्रो के सभी फीचर्स मिलेंगे और आप प्रो रेंज, हाइपर मोड अन्य फीचर्स को परफोर्मेंस अपग्रेड के साथ अनलॉक भी कर सकते हैं।

इसकी डिस्पैच जनवरी, फरवरी में शुरू होने वाली है। जल्द ही जानकारी के साथ ईमेल भेजा जाएगा।" इसके साथ ही उन्होंने ग्राहकों धन्यवाद भी कहा है।

ऐसे में जिन ग्राहकों ने एस 1 की बुकिंग ली है उन्हें एस 1 प्रो वैरिएंट दिया जाएगा लेकिन उसके सभी फीचर्स का लाभ लेने के लिए 30,000 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे।

बतातें चले कि ओला एस 1 को 1 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध कराया गया है तथा इसके प्रो वैरिएंट की कीमत 1.30 लाख रुपये रखी गयी है। हालांकि कंपनी यह अपग्रेड क्यों कर रही है इसकी जानकारी नहीं दी गयी है।

माना जा रहा है कि चिप की कमी के चलते कंपनी वर्तमान में सिर्फ टॉप वैरिएंट के उत्पादन पर ध्यान दे रही है, ऐसे में पहले बुक किये हुए ग्राहकों को यह अपग्रेड दिया जा रहा है।

लेकिन अब अगर आप एस 1 वैरिएंट की बुकिंग करेंगे तो आपको 10 - 12 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

Ola S 1 Electric Scooter की बुकिंग शुरू होने के बाद कंपनी ने जानकारी दी थी कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश भर के 1000 से अधिक शहरों से बुकिंग प्राप्त हुई है।

कंपनी सीधे ग्राहकों को डिलीवरी करने वाली है, कंपनी किसी भी तरह की डीलरशिप नहीं खोलने वाली है। जिस वजह से पहले मुख्य शहरों के ग्राहकों तक तेजी से पहुंचा जा रहा है और डिलीवरी की जा रही है।

Ola Electric का उत्पादन पूरी क्षमता के साथ चल रहा है और कंपनी के सीईओ ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है कि कंपनी के फ्यूचरफैक्ट्री में प्रतिदिन 1000 इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन किया जा रहा है।

ओला इलेक्ट्रिक किया था कि कंपनी को अपनी ई- स्कूटर के लिए लगभग 90,000 बुकिंग प्राप्त हुई थी।

अगर बताये गये आंकड़ों को मद्देनजर रख कर देखा जाए तो पिछला महीना कंपनी के लिए शानदार रहा है और डिलीवरी धीरे- धीरे रफ्तार पकड़ रही है। अब देखना होगा कंपनी आने वाले महीनों में कितने वाहनों की डिलीवरी कर पाती है।

पूरी कहानी देखें