एक्टर रणवीर शौरी ने खरीदी Mahindra XUV 700 SUV, जानिए क्या है खूबियां

Drive Spark via Dailyhunt

हिंदी सिनेमा जगत में अपनी बहुमुखी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले अभिनेता रणवीर शौरी ने हाल ही में एक बिल्कुल नई Mahindra XUV 700 खरीदी है।

उन्होंने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी नई महिंद्रा कार के साथ तस्वीरें साझा की हैं। शौरी द्वारा खरीदा गया संस्करण Mahindra XUV 700 AX 7 लग्जरी पैक ट्रिम है, जो डीजल इंजन द्वारा संचालित है और एक स्वचालित ट्रांसमिशन और ऑल- व्हील ड्राइव के साथ आता है।

Mahindra XUV 700 भारत में सबसे लोकप्रिय एसयूवी कारों में से एक है और अगस्त 2021 में लॉन्च होने के बाद से, कंपनी ने इस फ्लैगशिप एसयूवी की 14,000 से अधिक यूनिट्स बेची हैं और 1 लाख से अधिक बुकिंग प्राप्त की हैं।

XUV 700 को चार प्रमुख ट्रिम्स - MX, AX 3, AX 5, और AX 7 में पेश किया गया है, जिन्हें इंजन, ट्रांसमिशन और ऑल व्हील ड्राइव विकल्पों के आधार पर 23 अलग- अलग वैरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है।

भारत में XUV 700 की कीमत 12.95 लाख से शुरू होती है और 23.80 लाख ( एक्स- शोरूम, भारत) तक जाती है। शौरी द्वारा खरीदा गया टॉप- ऑफ- द- लाइन मॉडल लगभग 29 लाख रुपये की ऑन- रोड कीमत पर आता है।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 को दो इंजन विकल्पों में पेश किया गया है, जिसमें एक 2.0- लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन और एक 2.2- लीटर mHawk डीजल इंजन शामिल है। दोनों इंजन 6- स्पीड मैनुअल या 6- स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के विकल्प के साथ आते हैं।

XUV 700 कई स्मार्ट और हाई- एंड फीचर्स से लैस है।

इसमें LED हेडलाइट्स, LED DRLs, LED टेललैंप्स, 18- इंच अलॉय व्हील्स, प्रीमियम इंटीरियर्स, वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जर, 10.25- इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10.25- इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि शामिल है।

XUV 700 में Mahindra की कनेक्टेड कार तकनीक AdrenoX, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स ( ADAS) और एक 360- डिग्री व्यू कैमरा भी मिलता है।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 सेगमेंट की पहली एसयूवी है जिसमें स्मार्ट डोर हैंडल दिया गया है। यह हैंडल बस छूने के साथ ही बहार की तरफ खुलता है और अंदर की तरफ बंद होता है।

XUV 700 में व्यक्तिगत वॉइस अलर्ट सिस्टम भी मिलता है जो सड़क पर ड्राइवर को चौकन्ना रखने में मदद करता है। व्यक्तिगत अलर्ट सिस्टम को समान्य अलर्ट सिस्टम के मुकाबले प्रभावी माना जाता है।

यदि कार एक तय रफ्तार से ऊपर जाएगी तो ड्राइवर को अपने प्रियजनों की आवाज में स्पीड अलर्ट सुनाई देगा।

XUV 700 के कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसमें ऑटो बूस्टर हेडलैंप, स्मार्ट डोर हैंडल, बड़ी पैनारोमिक सनरूफ, पर्सनल अलर्ट, ड्राइवर ड्राॅजिनेस अलर्ट सिस्टम और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम शामिल है।

ऑटोबूस्टर हेडलैंप एसयूवी के 80 किमी प्रति घंटे रफ्तार पर पहुंचते की ऑटोमैटिक तरीके से ऑन हो जाते हैं। यह अंधेरे रास्ते में ज्यादा रौशनी देकर रात के समय आपको सुरक्षित रखने का काम करता है।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 ( Mahindra XUV 700) ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग स्कोर किया है। इस रेटिंग के साथ अब महिंद्रा की नई एसयूवी देश में मौजूद कुछ सबसे सुरक्षित कारों की सूची में शामिल हो गई है।

ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम ( GNCAP) ने हाल ही में महिंद्रा एक्सयूवी 700 का सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट किया था जिसमें इसे एडल्ट सेफ्टी के लिए 5 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 4 स्टार रेटिंग दिया गया है।

पूरी कहानी देखें