2022 MG ZS EV के बैक सीट में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स, लग्जरी कार का होगा अहसास

Drive Spark via Dailyhunt

MG Motor India जल्द ही अपनी ZS EV प्योर इलेक्ट्रिक SUV का पूरी तरह से नए संस्करण को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने नई ZS EV की तस्वीरें जारी की हैं।

इसकी लॉन्च तिथि के बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अनुमान के अनुसार इसे इस महीने या मार्च 2022 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें

कंपनी ने 2022 ZS EV में यात्रियों के कम्फर्ट का पूरा ध्यान रखा है। कंपनी ने द्वारा जारी एक सूचना में बताया गया है कि नई ZS EV इलेक्ट्रिक एसयूवी पहले से बेहतर पैसेंजर कम्फर्ट और लग्जरी फीचर्स के साथ आएगी।

कंपनी ने कार में जोड़े गए नए फीचर्स की तस्वीरें भी जारी की हैं।

पैसेंजर कम्फर्ट में होगा सुधार जानकारी के अनुसार, 2022 ZS EV में बेस्ट- इन- क्लास रियर सीट कम्फर्ट फीचर्स दिए गए हैं। इसमें रियर सीट सेंटर आर्म रेस्ट, कप होल्डर और हेडरेस्ट को शामिल किया गया है।

इसके अलावा, कार में पीछे बैठने वाले यात्रियों के लिए रियर एयर कंडीशनिंग वेंट्स भी दिए गए हैं।

2022 ZS EV नए डिजाइन के साथ होगी पेश 2022 MG ZS EV पूरी तरह नए डिजाइन के साथ पेश की गई है। इसके सामने कवर्ड फ्रंट ग्रिल और फ्रंट लोगो के बायीं तरफ चार्जिंग सॉकेट दिया गया है।

कार में नए डिजाइन का सनरूफ, 17- इंच अलॉय व्हील्स, रिडिजाइन फ्रंट और रियर बंपर और नए डिजाइन का टेल लाइट दिया गया है। अन्य कॉस्मेटिक अपडेट में एलईडी डे- टाइम रनिंग लाइट के साथ इंटीग्रेटेड स्लीक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और ब्लैक साइड बॉडी क्लैडिंग शामिल हैं।

इंटीरियर में बदलाव की बात करें तो नई MG ZS EV में अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। कुछ मामूली बदलावों को छोड़ दें तो MG ZS EV का केबिन मौजूदा मॉडल जैसा ही लगता है।

MG ने नए ZS EV के इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है, लेकिन मौजूदा मॉडल 44.5 kWh हाई- टेक बैटरी पैक द्वारा संचालित है और 141 बीएचपी की पॉवर और 353 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।

एमजी के मुताबिक, पूरी तरह चार्ज होने पर इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज 419 किलोमीटर तक है। उम्मीद है कि नए मॉडल की प्रति चार्ज रेंज में इजाफा होगा।

MG ने पहले ही यूके में नई ZS EV की कीमतों की घोषणा कर दी है, जो कि 28,190 पाउंड ( 28.48 लाख रुपये) है और छह अलग- अलग ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध हैं।

भारत में लॉन्च होने पर नई MG ZS EV का मुकाबला Tata Nexon EV और Hyundai Kona EV से होगा।

ZS EV की बिक्री बढ़ी आपको बता दें कि पिछले साल एमजी को ZS EV से बिक्री के अच्छे आंकड़े हासिल हुए हैं। MG ने 2021 की बिक्री रिपोर्ट रिपोर्ट में कहा कि पिछले साल ( 2021) उसकी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री 145 प्रतिशत बढ़कर 2,798 यूनिट हो गई।

2020 में कंपनी ने 1,142 यूनिट इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री दर्ज कराई थी।

भारतीय बाजार में एमजी मोटर्स अपनी एकमात्र इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV की बिक्री कर रही है। इसे जनवरी 2020 को लॉन्च किया गया था। वहीं कंपनी ने 2021 में इसके फेसलिफ्ट संस्करण को पेश किया था।

कंपनी ZS EV को दो वेरिएंट्स- एक्साइट और एक्सक्लूसिव में पेश करती है। MG ZS EV की कीमत 21.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

एमजी जेडएस ईवी में 44.5 kWh का आईपी 6 प्रमाणित बैटरी लगाई गई है जिसे पूरी तरह चार्ज करने में 6 - 8 घंटे का समय लगता है। सिंगल चार्ज पर यह 419 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।

यह कार 0 - 100 किलोमीटर की रफ्तार 8 सेकंड में पकड़ लेती है। कार में तीन ड्राइविंग मोड के साथ रिजेनेरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

पूरी कहानी देखें