शूटर Vivaan Kapoor की Lamborghini Huracan का कटा चालान, 5,000 रुपये का भरा जुर्माना

Drive Spark via Dailyhunt

शूटर और मेडल विजेता Vivaan Kapoor ने पिछले साल एक Lamborghini Huracan अपने गैराज में शामिल की थी।

हाल ही में पुलिस ने बिना पंजीकरण प्लेट के सार्वजनिक सड़कों पर कार चलाने के लिए उसी कार का चालान जारी किया। शूटर Vivaan Kapoor जयपुर में कार चला रहे थे, जब ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें रोक लिया था।

Lamborghini Huracan में रजिस्ट्रेशन प्लेट थी, लेकिन सिर्फ पीछे की तरफ इसे लगाया गया था। पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए Vivaan Kapoor पर 5,000 रुपये का चालान जारी किया।

पुलिस ने कार को बीच सड़क पर रोक दिया, जिससे इलाके में भीषण जाम लग गया।

Vivaan का कहना है कि रजिस्ट्रेशन प्लेट के लिए कोई जगह नहीं है शूटर ने पुलिस के साथ बहस करते हुए कहा कि यह एक आयातित वाहन है और रजिस्ट्रेशन प्लेट को सामने रखने के लिए कोई जगह नहीं है।

हालांकि पुलिस ने भारतीय यातायात कानूनों के अनुसार चालान जारी कर दिया है। पुलिस ने मौके पर चालान कर दिया और Vivaan ने मौके पर जुर्माना भी भर दिया।

इसके बाद वे मौके से चले गए। एक खबर के मुताबिक Vivaan को पहले भी ट्रैफिक पुलिस इसी वजह से रोक चुकी है। हालांकि उन्होंने कार के आगे रजिस्ट्रेशन प्लेट नहीं लगाई थी। मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार किसी भी वाहन को आगे और पीछे रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाना चाहिए।

रजिस्ट्रेशन प्लेट पर सफेद बैकग्राउंट पर पूर्व- निर्धारित आकार के अक्षरों को लिखा जाता है। कमर्शियल वाहनों के लिए, बैकग्राउंड पीले रंग में बदल जाता है, जबकि नियम भी वाहनों को रजिस्ट्रेशन नंबर को साइड पर प्रदर्शित करने के लिए भी अनिवार्य रखा गया है।

Vivaan ने खरीदी थी यूज्ड Huracan LP 610 - 4 Vivaan द्वारा खरीदी गई, Lamborghini Huracan LP 610 - 4 स्पोर्ट्स कार का ऑल- व्हील- ड्राइव कूपे एडिशन है, जिसमें 5.2- लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड V 10 इंजन इस्तेमाल किया जाता है।

इस इंजन के साथ 7- स्पीड ड्यूल- क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जाता है।

यह इंजन 610 बीएचपी की अधिकतम पावर और 560 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क उत्पादन करता है। भारतीय सड़कों पर कई Lamborghini Huracan कारें मौजूद हैं और इसकी 45 मिमी तक बढ़ने की क्षमता इसे सड़कों पर इतना व्यावहारिक बनाती है।

वाहन का एयर सस्पेंशन 45 मिमी तक ग्राउंड क्लीयरेंस जोड़ सकता है, जो भारत में खराब सड़कों और अवैध स्पीड ब्रेकर पर ड्राइव करने के लिए एकदम सही है।

इसके अलावा Lamborghini Huracan कार्बन फाइबर और एल्यूमीनियम से बना है, जो इसे बेहद हल्का बनाता है और बॉडी को ताकत भी देता है।

इसकी कीमत की बात करें तो Lamborghini Huracan LP 610 - 4 को बेंगलुरु में लगभग 3.7 करोड़ रुपये, एक्स- शोरूम और लगभग 4.8 करोड़ रुपये ऑन- रोड की कीमत पर बेचा जा रहा है।

Lamborghini Huracan की कीमत भारत में लगभग 3 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

लेकिन जैसा कि देखा जा सकता है, वह अधिक शक्तिशाली वेरिएंट है, जो सभी चार पहियों को शक्ति भेजता है, जो इसे और अधिक महंगा बनाता है। Lamborghini Huracan के बेस मॉडल में सिर्फ RWD सेटअप है।

यह एक पुरानी कार है, जिसे Vivaan ने बैंगलोर से खरीदा था।

पूरी कहानी देखें