फ्रेंडशिप डे स्पेशल - जब जेल में संजय दत्त को चिट्ठी लिखते लिखते रो दिए थे बेस्ट फ्रेंड सलमान खान

Filmi Beat via Dailyhunt

1 अगस्त को हर कोई फ्रेंडशिप डे मना रहा है। और जब बात दोस्ती की हो तो बॉलीवुड के जिगरी यारों की बात ना की जाए, ऐसा कैसे हो सकता है।

जब संजय दत्त की जेल की सज़ा खत्म हुई तो सबको लगा कि भाई ज़ोरदार पार्टी देंगे। लेकिन सलमान पार्टी तो क्या, संजय दत्त को लेने भी नहीं पहुंचे।

घमंडी है सलमान - संजय दत्त

जेल से निकलने के बाद और संजू के प्रमोशन के दौरान, संजय दत्त ने दिल खोलकर इंटरव्यू दिए। एक इंटरव्यू में होस्ट ने उनसे पूछा सलमान खान के लिए एक शब्द बताईए। और संजय दत्त का जवाब था - घमंडी। यानि कि Arrogant.

क्या सच में हुआ था संजय दत्त का अपमान

आईफा 2016 में संजय दत्त और सलमान खान के बीच कुछ ऐसा हुआ कि संजय तुरंत आईफा छोड़ यूरोप घूमने निकल गए। एक रात सलमान खान संजय दत्त के कमरे में पहुंचे और हाल चाल लेने के बाद उन्हें अपने करियर को ट्रैक पर लाने का ज्ञान देने लगे।

क्या रणबीर कपूर थे नाराज़गी की वजह

सलमान और संजय दत्त के बीच की नाराज़गी रणबीर कपूर को लेकर भी थी। रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ का इतिहास तो सबको पता ही है।

करियर में दखल दे रहे थे सलमान

दोनों के बीच एक और माजरा था सलमान खान की मैनेजर रेशमा शेट्टी। दरअसल, सलमान ने संजय दत्त को सलाह दी थी कि रेशमा शेट्टी को अपना मैनेजर बनाए क्योंकि उन्हें काफी काम की ज़रूरत पड़ेगी पीआर से लेकर इमेज बिल्डिंग तक।

संजय दत्त ने मानी थी सलाह

संजय दत्त ने मान भी लिया। ये तब की बात है जब संजय दत्त पैरोल पर बाहर आए थे। इसके बाद संजय दत्त जेल से भी गए पर कोई प्रोजेक्ट उन्हें नहीं मिला। जब पता किया गया तो खबर लगी कि रेशमा हर जगह इतनी फीस मांग रही हैं कि लोग काम नहीं दे रहे।

संजय दत्त से खफा हो गए थे सलमान खान

इस पर संजय ने रेशमा से बात की और उन्हें काम छोड़ने को कह दिया। सलमान को उन्होंने समझाने की कोशिश भी की लेकिन सलमान बस इस बात से खफा हो गए कि उनकी सलाह नहीं मानी गई।

सुलतान से करवाना चाहते थे कमबैक इससे पहले, जब संजय दत्त पैरोल पर बाहर थे तो सलमान खान ने अपना पर्सनल ट्रेनर, संजय दत्त के पास भेज दिया था। सलमान खान, संजय दत्त के कमबैक पर लिए काफी ज़्यादा ध्यान दे रहे थे।

जब फरवरी 2016 में संजय दत्त की जेल की सज़ा खत्म होनी थी तो उसके पहले ही संजय दत्त के जेल से वापस लौटने को लेकर सलमान खान काफी एक्साइटेड थे। उन्होंने ये भी कहा था कि वो पार्टी देंगे लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

अब चीज़ें नॉर्मल

हालांकि, 5 साल बाद, दोनों के बीच चीज़ें थोड़ी सामान्य हुई हैं। हाल ही में संजय दत्त के जन्मदिन पर सलमान खान ने दोनों की एक तस्वीर के साथ संजय दत्त को विश किया।

पूरी कहानी देखें