ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगातार टेस्ट किया जा रहा है। हाल ही में इसकी तस्वीर भी सामने आई है जिसमें इसे प्रोडक्शन अवतार में देखा जा सकता है।

Drive Spark via Dailyhunt

जैसा कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की सामने आई तस्वीर में देखा जा सकता है यह कंपनी द्वारा पेश किये गये मॉडल से मिलती- जुलती है। इसमें स्कूटर की सीट, ग्रैब रेल, टेल लाइट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को देखा जा सकता है, यह मॉडल सफ़ेद रंग में है।

हालाँकि टेस्टिंग के दौरान इसे ढका गया था, जिस वजह से इसकी अधिक जानकारी नहीं मिल पायी है। कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है, हालाँकि इसका उत्पादन शुरू किया जा चुका है।

कंपनी ने हाल ही में सवाल किया था कि इस स्कूटर को डिलीवरी सीधे घर पर या डीलरशिप से डिलीवरी की जाए? कंपनी ने अभी तक इस बारें में कोई जानकारी नहीं दी है कि ग्राहकों को अपनी यह स्कूटर कैसे मिलेगी। आने वाले दिनों में इसका खुलासा हो सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है, साथ ही इसके 10 रंग विकल्प का खुलासा कर दिया है। कंपनी ने जानकारी दी थी कि इसे पहले ही दिन 1 लाख से अधिक बुकिंग मिली थी, इसे कंपनी की वेबसाइट पर जाकर सिर्फ 500 रुपये देकर बुक किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर 100 - 150 किलोमीटर की रेंज देगी। स्कूटर के साथ एक होम चार्जर दिया जाएगा जिसे साधारण वॉल सॉकेट पर लगा कर चार्ज किया जा सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का सीधा मुकाबला एथर 450 एक्स से होने वाला है। हालांकि, बाजार में यह स्कूटर बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब जैसी प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटरों को भी टक्कर देगी।

ओला इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग वैसे तो पूरी हो चुकी है लेकिन अंतिम समय और भी कुछ चीजें टेस्ट की जा रही है। माना जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगले महीने भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है, उसी समय इसकी डिलीवरी के समय का खुलासा किया जा सकता है।

पूरी कहानी देखें