महाराष्ट्र में नहीं खुलेंगे सिनेमाघर, नई गाइडलाइंस जारी- अक्षय कुमार की ' बेल बॉटम' को बड़ा झटका!

Filmi Beat via Dailyhunt

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड लॉकडाउन से जुड़ी प्रतिबंधों पर नई गाइडलाइन घोषित की है। नए गाइडलाइन्स की बात करें तो सरकार ने अभी भी राज्य में सिनेमाघरों को बंद ही रखने का फैसला लिया है।

महाराष्ट्र में थियेटर्स बंद
खास बात है कि हिंदी फिल्मों के लिए महाराष्ट्र का बॉक्स ऑफिस में सबसे ज्यादा योगदान रहता है। ऐसे में बिना यहां फिल्म रिलीज किये, बड़ी फिल्मों को थियेटर्स में लाना निर्माताओं के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है।

बेल बॉटम
अक्षय कुमार की बेल बॉटम इस साल कोविड -19 के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली हिंदी है। ट्रेड पंडितों की मानें तो इस फिल्म से 75 करोड़ रुपये का बिजनेस करने की उम्मीद है। लेकिन महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के बंद होने से इसके बिजनेस पर भारी प्रभाव पड़ेगा।

बॉक्स ऑफिस नुकसान
मनीकंट्रोल को दिये बयान में एलारा कैपिटल के वरिष्ठ वीपी करण तौरानी ने कहा कि अक्षय कुमार की बेल बॉटम का महाराष्ट्र में थिएटर बंद होने के कारण इसके बॉक्स ऑफिस रेवेन्यू पर 20 प्रतिशत तक प्रभाव पड़ेगा।

हॉलीवुड फिल्मों पर भी असर सिर्फ बेल बॉटम ही नहीं, बल्कि इस महीने कई हॉलीवुड फिल्में भी भारत में रिलीज हो रही हैं। लेकिन इस फैसले से हॉलीवुड फिल्मों के कारोबार पर भी असर पड़ेगा क्योंकि इन फिल्मों के रेवेन्यू का एक बड़ा हिस्सा मुंबई से आता है।

एग्सीबीटर्स निराश पीवीआर, आइनॉक्स और सिनेपोलिस जैसे प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन्स दोबारा काम शुरु करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कई शहरों में सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ खोल भी दिया गया है।

बेल बॉटम की रिलीज वहीं, बेल बॉटम की बात करते हैं तो यह भारी भरकम बजट पर बनी फिल्म है। साल 2020 से अब तक लॉकडाउन की वजह से तीन से चार बार फिल्म की रिलीज डेट बदली जा चुकी है।

पूरी कहानी देखें