टाटा मोटर्स की कारें हुईं महंगी, 3 अगस्त से बढ़े दामस्वदेशी वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने एक बार फिर अपने यात्री वाहनों की कीमत में वृद्धि की है। टाटा मोटर्स ने बताया है कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण यात्री वाहनों की कीमतें बढ़ाई गई हैं।

Drive Spark via Dailyhunt

कंपनी 31 अगस्त को या उससे पहले बुक की गई कारों की कीमत में बढ़ोतरी नहीं करेगी। यह कंपनी की इस साल तीसरी बार कीमतों में इजाफा किया है।

गौरतलब है कि कंपनी ने इस साल मई में कारों की कीमत में 1.8 फीसदी का इजाफा किया था। मारुति सुजुकी ने भी इस महीने की शुरुआत में कीमत में वृद्धि की है।

इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ी मांग टाटा नेक्सन ईवी देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

कंपनी ने 2025 तक 10 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की योजना का भी खुलासा किया है। टाटा मोटर्स की कारों की बिक्री में इलेक्ट्रिक कारों की भागीदारी 2 प्रतिशत है जिसके आने वाले कुछ सालों में तेजी से बढ़ने के आसार हैं।

मौजूदा समय में टाटा मोटर्स घरेलू बाजार में दो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार मॉडल - नेक्सन इलेक्ट्रिक और टिगोर इलेक्ट्रिक की बिक्री कर रही है। कंपनी अल्ट्रोज हैचबैक के इलेक्ट्रिक वर्जन को आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च करेगी।

टाटा मोटर्स देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इकोसिस्टम को तैयार करने वाली पहली कंपनी है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन, बैटरी प्लांट और आफ्टर सेल्स सर्विस सुविधाओं का निर्माण किया है।

टाटा मोटर्स की जुलाई की बिक्री में 92 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी है। कंपनी ने घरेलू बाजार में 51,981 यूनिट वाहनों की बिक्री की है।

पूरी कहानी देखें