ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार हुआ खत्म, 15 अगस्त को होगी लाॅन्च, जानें पूरी डिटेल इसी दिन स्कूटर की कीमत का भी खुलासा किया जा सकता है।

Drive Spark via Dailyhunt

बता दें, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 15 जुलाई से चल रही है। कंपनी का दावा है कि इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने लॉन्च की तारीख की पुष्टि की और कहा कि स्कूटर की स्पेसिफिकेशन और उपलब्धता की जानकारी आने वाले दनों में साझा की जाएगी।

499 रुपये में करें बुकिंग कंपनी ने इसकी बुकिंग 15 जुलाई से शुरू की थी। बुकिंग शुरू होने के महज 24 घंटे के भीतर इसे 1 लाख यूनिट्स की प्री- बुकिंग मिल गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये से कम हो सकती है। इलेक्ट्रिक वाहनों पर मिलने वाली फेम- 2 सब्सिडी और राज्य सरकारों से मिलने वाली रियायतों के बाद यह स्कूटर और भी किफायती हो जाएगी।

10 रंगों में होगी उपलब्धओला ने पहले ही खुलासा किया था कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल 10 रंगों में उपलब्ध की जाएगी। फिलहाल, कंपनी इस स्कूटर को डीलरशिप पर बेचने के साथ होम डिलीवरी भी दे सकती है।

मोटर बैटरी और रेंजओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kW से 6 kW की इलेक्ट्रिक मोटर दिया जा सकता है। फुल चार्ज पर 100 - 150 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

इस स्कूटर में डुअल पॉड एलईडी हेडलाइट, कलर एलसीडी डिस्प्ले, क्लाउड कनेक्टिविटी, नेविगेशन तकनीक, रिमूवेबल लिथियम- आयन बैटरी, टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। इसका सीधा मुकाबला एथर 450 एक्स से होने वाला है।

वैरिएंट्सपेटेंट की जानकारी के मुताबिक ओला स्कूटर को दो वैरिएंट - एस 1 और एस 1 प्रो में लाने की संभावना है। दोनों वैरिएंट की बिक्री ' एस' सीरीज स्कूटर के तहत की जा सकती है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक रूप से मॉडलों के नाम का खुलासा नहीं किया है।

कंपनी तमिलनाडु में दुनिया का सबसे बड़ा टू- व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बना रही है। ओला फैक्ट्री में प्रारंभिक चरण में प्रतिवर्ष 20 लाख इलेक्ट्रिक वाहन बनाए जाएंगे।

पूरी कहानी देखें