फिल्म निर्देशक करन जौहर ने खरीदी ऑडी 8 लग्जरी सेडान। जानकारी के अनुसार करन जौहर ने हाल ही में एक नई ऑडी 8 लग्जरी सेडान खरीदी है।

Drive Spark via Dailyhunt

आपको बता दें कि करन जौहर की लग्जरी कारों के बेड़े में नई लग्जरी ऑडी 8 के अलावा और भी कई कारें हैं, जिनमें मर्सिडीज मेबैक एस 500, जगुआर एक्सजेएल और बीएमडब्ल्यू 570 डी शामिल हैं। ऑडी इंडिया ने इस बात की जानकारी अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक तस्वीर पोस्ट करके दी है।

प्रसिद्ध निर्देशक करन जोहर को ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लों ने उनकी नई कार सौंपी है और तस्वीर में उनके साथ नजर रहे हैं। इस पोस्ट में लिखा गया है, इवोल्यूशन परफॉर्मेंस से मिल रहा है। ऑडी के एक्सपीरिएंस में आपका स्वागत है @karanjohar। #AudiA8L।""

ऑडी इंडिया ने इस कार को साल 2020 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। कंपनी इस लग्जरी सेडान को 1.56 करोड़ रुपये ( एक्स- शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बेच रही है।

इसके अलावा इसके इंजन की बात करें तो इस कार में 3.0- लीटर का वी 6 पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया जाता है। वहीं इस कार में कंपनी ने एक 10 एम्पियर आवर की लिथियम आयन बैटरी भी लगाई है, जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है, जिसके चलते यह कार एक हाइब्रिड तकनीक के साथ आती है।

इसके डिजाइन की बात करें तो चौथी- जनरेशन की ऑडी 8 एल में स्लीक एलईडी हेड लाइट के साथ सिंगल फ्रेम ग्रिल दी गई है, जो इसे स्पोर्टी और सोफिस्टिकेटेड लुक देता है। इसके अलावा इस सेडान में 19- इंच के आकर्षक अलॉय व्हील दिए गए हैं और चारों ओर कैरेक्टर लाइन्स देखने को मिलती हैं।

ऑडी ने इस लग्जरी सेडान में कई प्रीमियम फीचर्स दिए हैं। इस कार में हीट फंक्शनलिटी, फ्रंट सीट हेडरेस्ट के पीछे दो डिटेचेबल एंड्रॉइड टैबलेट, एम्बिएंट लाइटिंग, पेय पदार्थों के लिए कूल बॉक्स जैसी सुविधा दी गई हैं।

इस कार के डैशबोर्ड पर 10.1 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले लगाया गया है। अन्य इंटीरियर कम्फर्ट की बात करें तो इस कार में मैट्रिक्स एलईडी रीडिंग लाइट और रियर- सीट रिमोट कंट्रोल सिस्टम शामिल हैं। इस कार में उन्नत सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

इन फीचर्स में दो ऑप्शनल सेंट्रल एयरबैग के साथ 8 एयरबैग, एक्टिव हेड रेस्ट्रेंट, एबीएस के साथ ईबीडी, लेन असिस्ट वार्निंग सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा दिया गया है।

पूरी कहानी देखें