एसयूवी सेल्स जुलाई 2021: हुंडई क्रेटा रही लिस्ट में नंबर वन, निमान मैग्नाइट का भी प्रदर्शन बेहतर। बीते माह एसयूवी सेगमेंट ने अच्छा प्रदर्शन किया है और कंपनियों ने अच्छे सेल्स नंबर हासिल किए हैं।

Drive Spark via Dailyhunt

एसयूवी सेगमेंट काफी लंबे समय से ग्राहकों के बीच लोकप्रिय बना हुआ और इस सेगमेंट में कार निर्माता कंपनियां नए उत्पाद बाजार में उतार रही हैं। तो चलिए यहां हम आपको बताते हैं कि एसयूवी सेगमेंट में बीते माह बिक्री कैसी रही और टॉप 5 की लिस्ट में किस एसयूवी ने जगह बनाई है।

हुंडई क्रेटा ने बीते माह सभी एसयूवीज को पीछे छोड़ते हुए लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। बीते माह कंपनी ने क्रेटा की 13,000 यूनिट की बिक्री की है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा ने इस लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल किया है। बीते माह कंपनी ने इस एसयूवी की 12,676 यूनिट्स की बिक्री की है।

इस लिस्ट में तीसरा स्थान टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सन ने हासिल किया है। टाटा नेक्सन की बीते माह कंपनी ने 10,287 यूनिट्स की बिक्री की है।

हुंडई वेन्यू ने चौथा स्थान हासिल किया। बीते माह हुंडई इंडिया ने इस एसयूवी की 8,185 यूनिट्स की बिक्री की थी।

किया मोटर्स की कॉम्पैक्ट एसयूवी सॉनेट का है। बीते माह किया इंडिया ने अपनी इस एसयूवी की 7,675 यूनिट्स की बिक्री की है।

इसके अलावा अन्य एसयूवीज की बात करें तो छठवें स्थान पर किया सेल्टॉस 6,983 यूनिट्स ( 16 प्रतिशत गिरावट) के साथ मौजूद हैं। सातवें स्थान पर महिंद्रा एक्सयूवी 300 एसयूवी 6,027 यूनिट्स ( 139 प्रतिशत बढ़त) के साथ मौजूद हैं।

पूरी कहानी देखें