रेनॉल्ट काइगर की कीमत में 13,000 रुपये की वृद्धि हुई है। हालाँकि काइगर के चार वैरिएंट की कीमत में सिर्फ 1000 रुपये की वृद्धि की गयी है।

Drive Spark via Dailyhunt

रेनॉल्ट काइगर कंपनी की एक लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसकी बिक्री शानदार चल रही है। रेनॉल्ट काइगर लॉन्च के बाद देश की सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गयी थी लेकिन अब इसकी कीमत में वृद्धि कर दी गयी है. इसके बेस वैरिएंट की कीमत में वृद्धि नहीं की गयी है।

रेनॉल्ट काइगर आरएक्सई की कीमत 5.64 लाख रुपये ही रखी गयी है, इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। काइगर के नेचुरली एस्पिरिटेड पेट्रोल इंजन के सभी वैरिएंट की कीमत में 13,000 रुपये की वृद्धि की गयी है।

इस एसयूवी के आरएक्सटी सीवीटी, सीवीटी डीटी, आरएक्सजेड सीवीटी, सीवीटी डीटी की कीमत में 1000 रुपये की वृद्धि की गयी है। काइगर टर्बो आरएक्सएल से आरएक्सजेड की कीमत 7.64 लाख रुपये से लेकर 10.09 लाख रुपये हो गयी है।

जुलाई महीने में भी काइगर की कीमतें बढ़ाई गयी थी। इस कार के दो वैरिएंट्स की कीमत में 39,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई थी। वहीं दो वैरिएंट की कीमत में 33,000 रुपये, दो वैरिएंट्स की कीमत में 19,000 रुपये अन्य की कीमत में 9,000 रुपये बढ़ाए गए थे।

काइगर को इस साल लॉन्च किया गया है और अब तक इस एसयूवी की कीमत में तीन बार बढ़ाई जा चुकी थी और अब अगस्त में चौथी बार कीमत में वृद्धि की गयी है। कंपनी ने इसे बेहद वाजिब दाम में लाया था लेकिन अब यह धीरे- धीरे महंगी होती जा रही है।

इसमें 1.0- लीटर पेट्रोल टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि क्रमशः 72 बीएचपी 100 बीएचपी का पॉवर प्रदान करती है। सामान्य पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल सीवीटी तथा टर्बो पेट्रोल में 5 स्पीड मैन्युअल एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

रेनॉल्ट काइगर ग्राहकों को खूब पसंद रही है और शुरूआती महीनों में वाजिब दाम की वजह से खूब बिकी। लेकिन अब तक रेनॉल्ट काइगर की चार बार कीमत बढ़ाई जा चुकी है, ऐसे में बढ़ती कीमत के साथ इसकी बिक्री भी थोड़ी प्रभावित हो सकती है।

पूरी कहानी देखें