नई होंडा अमेज का उत्पादन हुआ शुरू, 18 अगस्त को होगी लाॅन्च, जानिए पूरी डिटेल्स। होंडा ने बुधवार को जारी कि गई एक सूचना में बताया है कि अमेज के नए मॉडलों का उत्पादन राजस्थान के टपूकड़ा प्लांट में किया जा रहा है।

Drive Spark via Dailyhunt

नई होंडा अमेज की बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 5,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कराया जा सकता है।

होंडा अमेज के सकेंड जनरेशन मॉडल को 2018 में ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। फिलहाल, तीन सालों में कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। कंपनी अमेज का निर्माण केवल भारत में ही कर रही है और इसे घरेलू बाजार में बेचने के साथ एक्सपोर्ट भी किया जा रहा है।

होंडा अमेज में क्या होगा नया? जानकारी के अनुसार, अमेज फेसलिफ्ट में फुल एलईडी हेडलैंप, नए अलॉय व्हील्स, नया फ्रंट और रियर बम्पर को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी कार को कुछ नए रंग विकल्पों में पेश कर सकती है।

इंटीरियर की बात करें तो, कार के अंदर नया फैब्रिक अपहोल्स्ट्री और नया डैशबोर्ड लेआउट दिया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ का भी विकल्प दे सकती है। कंपनी एंट्री लेवल ट्रिम्स में पहले से ज्यादा स्टैंडर्ड फीचर्स को शामिल कर सकती है।

इंजनकंपनी फेसलिफ्ट मॉडल में मौजूदा अमेज के पेट्रोल और डीजल इंजन का इस्तेमाल करेगी। उम्मीद है कि कंपनी अमेज फेसलिफ्ट को 1.2 लीटर आई- वीटेक पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश करेगी।

होंडा भारत में सिटी के हाइब्रिड वैरिएंट को लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी जल्द ही अपनी कॉन्सेप्ट एसयूवी एनएक्स 7 का उत्पादन भी शुरू करेगी।

होंडा दे रही है भारी डिस्काउंटहोंडा अपनी कारों पर अगस्त में आकर्षक डिस्काउंट ऑफर्स दे रही है। अगर आप इस महीने होंडा की नई कार खरीदना चाहते हैं तो आप 57,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

पूरी कहानी देखें