नई Mahindra XUV 700 की डिलीवरी हुई शुरू, आपकी बारी भी आएगी जल्द, जानें क्या हैं फीचर्स

Drive Spark via Dailyhunt

कार निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra ने अपनी नई SUV Mahindra XUV 700 को बीती 14 अगस्त को पेश किया था।

इसके बाद से ही कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी। इस SUV को 11.99 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ उतारा गया था, जिसके बाद कंपनी ने इसकी इंट्रोडक्टरी प्राइस को बढ़ा दिया था।

इसके इंट्रोडक्टरी प्राइस को इसकी 25,000 यूनिट्स की बुकिंग तक ही रखा गया था और अब नई Mahindra XUV 700 को 12.49 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत पर बेचा जा रहा है।

कंपनी ने अब तक इस एसयूवी की 65,000 हजार से ज्यादा बुकिंग प्राप्त कर ली है, जो कि कंपनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

अब नई Mahindra XUV 700 के बारे में कुछ ताजा जानकारी सामने रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस SUV की डिलीवरी शुरू कर दी है और इसके ग्राहकों तक नई Mahindra XUV 700 पहुंचना शुरू हो गई है।

हाल ही में इस SUV की डिलीवरी की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

आपको बता दें कि नई Mahindra XUV 700 को 12.49 लाख रुपये से 22.99 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत पर बेचा जा रहा है। कंपनी ने इस SUV को कुल चार ट्रिम्स- MX, AX 3, AX 5 और AX 7 में उतारा है।

कंपनी ने इसकी बुकिंग का पहला चरण बीती 7 अक्टूबर से शुरू किया था।

Mahindra XUV 700 को नए डिजाइन के साथ आधुनिक फीचर्स से लैस किया गया है। XUV 700 अपने सेगमेंट की पहली एसयूवी है, जिसमें Mercedes- Benz से प्रेरित डुअल- डिस्प्ले सेटअप दिया गया है।

यह डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तरह काम करता है।

इस एसयूवी में वायरलेस चार्जिंग पैड, डुअल- जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा कंपनी ने XUV 700 में कुछ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी दिए हैं, जिसमें ऑटो बूस्टर हेडलैंप, स्मार्ट डोर हैंडल, बड़ी पैनारोमिक सनरूफ, पर्सनल अलर्ट और ड्राइवर ड्राॅजिनेस अलर्ट सिस्टम शामिल है।

ऑटोबूस्टर हेडलैंप SUV के 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंचते की ऑटोमैटिक तरीके से ऑन हो जाते हैं। यह अंधेरे रास्ते में ज्यादा रौशनी देकर रात के समय ड्राइविंग को ज्यादा सहज बनाते हैं।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 सेगमेंट की पहली एसयूवी है जिसमें स्मार्ट डोर हैंडल दिया गया है। यह हैंडल बस छूने के साथ ही बहार की तरफ खुलता है और अंदर की तरफ बंद होता है।

इंजन और पॉवर की बात करें तो XUV 700 में डीजल और पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है। इसमें 2.2- लीटर डीजल यूनिट दिया गया है जो 153 बीएचपी पॉवर और 360 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

वहीं 2.0- लीटर का एम स्टैलियन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 188 बीएचपी की पॉवर और 380 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में ऑल व्हील ड्राइव या 4- व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश की गई है।

पूरी कहानी देखें