नई Force Gurkha की डिलीवरी हुई शुरू, Mahindra Thar एसयूवी को देगी टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

Drive Spark via Dailyhunt

फोर्स मोटर्स ने लॉन्च के करीब एक महीने बाद अपनी नई गुरखा ( 2021 Force Gurkha) एसयूवी को अपने ग्राहकों तक पहुंचाना शुरू कर दिया है। Mahindra Thar SUV को टक्कर देने वाली नई गुरखा की डिलीवरी देश भर में कई जगहों पर सोमवार से शुरू की गई है।

चल रही है जबरदस्त बुकिंगभारतीय कार निर्माता के अनुसार, नई गुरखा एसयूवी को ग्राहकों से बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है। कार निर्माता ने यह भी कहा है कि वह आने वाले दिनों में चरणबद्ध तरीके से पूरे भारत में अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार करेगी।

इससे पहले, फोर्स मोटर्स ने कहा था कि उसने ऑटो यूरोपा इंडिया के साथ करार किया है, जिसके पास ऑन- रोड सहायता के लिए 6,200 से अधिक टचप्वाइंट हैं।

फोर्स गुरखा - डिजाइननई जनरेशन की फोर्स गुरखा में नए डिजाइन का सर्कुलर एलईडी हेडलैंप, इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल लाइट और एलईडी स्टॉप लाइट दिया गया है। इसमें नया फ्रंट बंपर दिया गया है जिसपर बड़े अक्षरों में गुरखा लिखा हुआ है।

इसके अलावा बंपर पर ब्लैक क्लैडिंग और हैलोजन फॉग लैम्प्स मिलते हैं।

नई गुरखा की साइड प्रोफाइल की बात करें तो, इसमें 16- इंच के स्टील व्हील्स, ब्लैक ओआरवीएम, ब्लैक रूफ रेल, फंक्शनल रैक, और टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं। कंपनी नई गुरखा को 5 रंग - रेड, ग्रीन, व्हाइट, ऑरेंज और ग्रे में उपलब्ध किया है।

बाहर की तुलना में नई गुरखा के इंटीरियर में ज्यादा बदलाव किये गए हैं। कार के अंदर एक नया ब्लैक थीम केबिन मिलता है। खास बात ये है कि अब रियर में बेंच सीटों के जगह कैप्टन सीटें दी गई हैं जिसके चलते यह कार अब अंदर से अधिक प्रीमियम हो गई है।

फोर्स गुरखा - फीचर्सकार के अंदर एक नया 7- इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसमें सेमी- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है जो स्पीड और आरपीएम की जानकारी देता है।

स्टीयरिंग व्हील को थ्री- स्पोक यूनिट में अपग्रेड किया गया है जिसे एडजस्ट किया जा सकता है। कम NVH लेवल के लिए और ऑफ- रोड ड्राइव के बाद वाहन के गंदे होने पर सफाई में आसानी के लिए मोल्डेड फ्लोर मैट दिए गए हैं।

अधिक कम्फर्ट के लिए फोर्स ने पावर विंडो और कप होल्डर भी जोड़े हैं।

फोर्स गुरखा - इंजन 2021 फोर्स गुरखा में 2.6- लीटर 4- सिलेंडर बीएस 6 डीजल इंजन लगाया गया है जो 5- स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट से जुड़ा है। यह इंजन अधिकतम 90 Bhp की पॉवर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Mahindra Thar की तुलना में यह इंजन कम पावरफुल है। Mahinra Thar की बात करें तो इसमें 2.2- लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 130 Bhp की पॉवर और 300Nm का टार्क जनरेट करता है।

फोर्स गुरखा - सेफ्टी फीचर्सनई पीढ़ी की फोर्स गुरखा को अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स से भी लैस किया गया है। नई गुरखा में एबीएस-ईबीडी, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं।

पूरी कहानी देखें