MINI Cooper SE की बुकिंग जल्द होने वाली है शुरू, अगले साल भारत में की जाएगी लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

प्रीमियम हैचबैक निर्माता कंपनी MINI India ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक हैचबैक Cooper SE का टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया था। अब जानकारी सामने रही है कि कंपनी MINI Cooper SE के लिए 29 अक्टूबर 1 2021 तक बुकिंग शुरू कर सकती है।

इसकी लॉन्च की बात करें तो माना जा रहा है कि इसी कीमत की घोषणा अगले साल फरवरी या मार्च माह में की जा सकती है।

MINI India के कुछ डीलर्स की माने तो पहले बैच में भारत के लिए केवल 30 यूनिट आवंटित की जाएंगी और इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी अगले साल अप्रैल माह से शुरू होगी।

आपको बता दें कि MINI Cooper SE को साल 2019 में वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था और यह कंपनी की पहली ऑल- इलेक्ट्रिक कार है, जिसे CBU के तौर पर सिंगल, फुली लोडेड वैरिएंट के रूप में उतारा जाएगा।

MINI Cooper SE, BMW Group की ओर से भारत में बिक्री के लिए जाने वाली पहली ऑल- इलेक्ट्रिक कार होगी।

भारतीय बाजार में शुरुआत के तौर पर MINI Cooper SE 3- डोर हैचबैक के तौर पर पेश की जाएगी। नई Cooper SE एक इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी के साथ आएगी, जबकि स्टैडंर्ड मॉडल में कंपनी एक आंतरिक दहन इंजन का इस्तेमाल करती है।

MINI Cooper SE स्टैंडर्ड Cooper हैचबैक के समान ही दिखती है, जिसे लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

Cooper के डिजाइन के सभी पारंपरिक तत्व, जैसे गोल एलईडी हेडलैंप, यूनियन जैक- थीम वाले एलईडी टेल- लैंप और निश्चित रूप से, परिचित सिल्हूट, सभी को बरकरार रखा गया है

हालांकि कुछ प्रमुख अंतर देखने को मिलते हैं जैसे कि एक नया ' E' बैज के साथ ब्लैंक्ड- आउट फ्रंट ग्रिल। और दरवाजे के मिरर कैप्स और व्हील्स पर पीले रंग का एक्सेंट देखने को मिलता है।

इंटीरियर की बात करें तो Cooper SE का केबिन एक नजर में परिचित लगता है।

ओवर ऑल डैशबोर्ड डिजाइन स्टैंडर्ड Cooper हैचबैक के समान ही दिखाई देता है, हालां कि इसका एक मुख्य आकर्षण एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है और Copper SE में इसे पहली बार इस्तेमाल किया गया है।

MINI Cooper SE के पावरट्रेन की बात करें तो इस कार में एक इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो 184 बीएचपी की पावर और 270 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करती है।

इसकी पैसेंजर सीट के नीचे टी- आकार में कंपनी 32.6kWh का बैटरी पैक लगाया है, जिससे इसे पावर मिलता है।

पूरी कहानी देखें