Bajaj Pulsar 250 F का एक नया टीजर वीडियो हुआ जारी, 28 अक्टूबर को होने वाली है लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

बाइक निर्माता कंपनी Bajaj Auto अपनी नई Bajaj Pulsar 250 F को आगामी 28 अक्टूबर, 2021 को लॉन्च करने वाली है। कुछ समय पहले ही कंपनी ने इस बाइक का एक टीजर जारी किया था।

अब कंपनी ने एक बार फिर इस मोटरसाइकिल का एक नया टीजर वीडियो जारी किया है।

बता दें कि नई Bajaj Pulsar 250 F डिस्पेसमेंट के मामले कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी Pulsar होने वाली है।

भारतीय बाजार में यह Yamaha FZ 25, Suzuki Gixxer SF 250 और जल्द ही बाजार में लॉन्च होने वाली TVS Retron को टक्कर देने वाली है। इस नए टीजर वीडियो में बाइक के कई हिस्सों की झलक मिलती है।

इस वीडियो देखा जा सकता है कि नई Bajaj Pulsar 250 F में ड्यूल- आउटलेट एग्जॉस्ट का इस्तेमाल किया जाएगा।

रोड टेस्टिंग के दौरान इस मोटरसाइकिल की कुछ तस्वीरें सामने आईं थीं, जिनसे पता चला था कि एग्जॉस्ट का डिजाइन काफी हद तक Dominar 400 / Dominar 250 से मिलता जुलता है।

इसके अलावा इसमें इस्तेमाल किए गए अलॉय व्हील्स और ब्रेक भी Bajaj Pulsar RS 200 / Pulsar NS 200 के समान ही लग रहे हैं। इस तरह के पार्ट शेयरिंग से Bajaj Auto को इस मोटरसाइकिल को लागत प्रतिस्पर्धी बनाए रखने में मदद मिलेगी।

बाइक में एक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप यूनिट का इस्तेमाल किया जाएगा।

इस हेडलैंप के दोनों तरफ स्लीक एलईडी डीआरएल और एक शार्प सेमी- फेयर्ड डिज़ाइन दिया गया है। ओवर ऑल सिल्हूट अभी भी अपने पूर्ववर्ती Bajaj Pulsar 220 F के समान ही दिखता है।

यह जरूरी नहीं कि यह बुरी चीज हो क्योंकि इससे बाइक को तुरंत पहचानने में मदद मिलती है।

इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में 250cc, ऑयल- कूल्ड, सिंगल- सिलेंडर इंजन इस्तेमाल किया है। माना जा रहा है कि नई Bajaj Pulsar 250 F की कीमत लगभग 1.34 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) के आसपास हो सकती है।

आपको बता दें कि कल ही कंपनी ने अपनी मौजूदा Bajaj Dominar 400 मोटरसाइकिल को फैक्ट्री- फिटेड टूरिंग एक्सेसरीज के साथ बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस बाइक को 2.17 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत पर उतारा है।

इस बाइक को टूरिंग एक्सेसरीज के साथ बाजार में पेश किया गया है।

पूरी कहानी देखें