जब भारतीय टीम की जीत के बाद पाकिस्तान में फूटे थे पटाखे, पूर्व पाक कप्तान ने गंभीर- सहवाग को लताड़ा

My Khel via Dailyhunt

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कप्तान सलमान बट्ट ने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गजों की ओर से भारत की हार पर दिये गये रिएक्शन को लेकर अपनी निराशा जताई है। यूएई में खेले जा रहे टी 20 विश्वकप के अपने ओपनिंग मैच में पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से रौंद कर इतिहास रच दिया।

गौतम गंभीर ने इस मौके पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि जो लोग पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ कर जश्न मना रहे हैं वो भारतीय नहीं हो सकते। वहीं वीरेंदर सहवाग ने भी इसको लेकर तंज भरा ट्वीट किया था।

भारतीय क्रिकेटर्स का ऐसा रिएक्शन पाकिस्तान के पूर्व सलमान बट्ट को बिल्कुल पसंद नहीं आया। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इसकी जमकर आलोचना की।

सलमान बट्ट ने इस दौरान साल 2004 की उस घटना को भी याद किया जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम की जीत के बाद पटाखे फोड़े थे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने लगभग 3 दशक के बाद भारत को पहली बार विश्वकप में मात दी है। उन्होंने कहा,' जब भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 2004 का दौरा किया था तो वनडे सीरीज के आखिरी मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पटाखों का प्रबंध किया था।

सीरीज आखिरी मैच से पहले 2 - 2 से बराबर थी लेकिन आखिरी मैच में भारत की जीत के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पटाखे फोड़े थे, जो कि पीसीबी की ओर से दिखाया गया बड़ा जेस्चर है। कुछ इस तरह की भावना को ही खेल भावना कहते हैं।'

पूरी कहानी देखें