Mahindra TUV 300 Plus के फेसलिफ्ट को दिया जाएगा यह नाम, कंपनी के अधिकारी ने किया खुलासा

Drive Spark via Dailyhunt

Mahindra TUV 300 को हाल ही में Bolero Neo के नाम से लाया गया था और इसके एक्सटेंडेड वर्जन को Bolero Neo Plus नाम दिया जा सकता है।

हाल ही में Mahindra & Mahindra के सीईओ ने Bolero Neo Plus को लाया जाना है, हालांकि इसके बारें में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पायी है। कंपनी ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया था।

इस सब 4 मीटर क्रॉसओवर को जुलाई में लॉन्च किया गया था और उसके बाद इसके एक्सटेंडेड वर्जन को लाये जाने की बात चल रही थी और इसे बोलेरो निओ प्लस के नाम से ही लाया जाना है।

महिंद्रा के सीईओ, विजय नाकारा ने अब इस मॉडल को लाने की बात स्वीकारी है लेकिन अभी भी इसके लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा नहीं हो पाया है। आने वाले दिनों में इससे जुडी जानकारी सामने सकती है।

बोलेरो निओ प्लस मॉडल की बात करें तो यह टीयूवी 300 प्लस मॉडल ही होने वाली है। इसके अपडेट की बात करें तो इसमें पीछे हिस्से में बड़ा ओवरहैंग बड़ा बूट दिया जाना है।

इसमें ईको मोड ऑटो स्टार्ट/ स्टॉप फंक्शन दिया जाएगा। स्टाइल की बात करें तो इसके सामने हिस्से को समान रखा जा सकता है, लेकिन इसके आकार में बढ़त को देखतें हुए साइड पीछे हिस्से में बदलाव किया जा सकता है।

इसकी कीमत को नियंत्रण में रखने के लिए बोलेरो निओ से कई उपकरण लिए जा सकते हैं।

महिं

द्रा बोलेरो निओ की बात करें तो को तीन वैरिएंट एन 4, एन 8 एन 10 में लाया गया है, इसके टॉप मॉडल की कीमत 10 लाख रुपये रखी गयी है। इसे तीसरे जनरेशन चेसिस पर तैयार किया गया है जिस पर स्कॉर्पियो थार को भी तैयार किया गया है।

इसमें कई नए फीचर्स उपकरण जोड़े गये हैं। नई बोलेरो निओ में कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स और कम्फर्ट दिए हैं।

नई बोलेरो में 7- इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, आइसो फिक्स चाइल्ड सीट माउंट और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं। वहीं बोलेरो में सिर्फ ड्राइवर एयरबैग, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है।

बोलेरो निओ के अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में 3.5 इंच एमआईडी, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल रियरव्यू मिरर, क्रूज कंट्रोल, स्टियरिंग माउंट ऑडियो कंट्रोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले का सपोर्ट भी मिलता है।

बोलेरो नियो भी स्टैंडर्ड बोलेरो के जैसे ही 7- सी टर एसयूवी है। इस एसयूवी की दूसरी पंक्ति में बेंच जैसी सीट तीसरी पंक्ति में साइड फेसिंग वाली सीट दी गयी है।

महिंद्रा बोलेरो नियो में नए बंपर और ग्रिल के साथ नए डिजाइन वाला एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट मिलता है, इसमें वर्गाकार फोग लाइट गहरे रंग का स्किड प्लेट दिया गया है।

बोलेरो नियो को 7 रंग विकल्प, बेज, सिल्वर, रेड, पर्ल वाइट, डायमंड वाइट, ब्लैक गोल्ड में उपलब्ध कराया गया है। वैकल्पिक एन 10 ( O) के साथ मल्टी टेरेन तकनीक के साथ उतारा गया है।

इसे लाये जाने के बाद ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और ऐसे में कंपनी इसी सफलता को भुनाने के लिए इसका प्लस मॉडल लाने जा रही है।

ड्राइवस्पार्क के विचारमहिंद्रा बोलेरो निओ प्लस के नाम से टीयूवी 300 प्लस के फेसलिफ्ट को लाया जाना है। नए मॉडल के साथ कंपनी को बढ़ती कीमत का भी ध्यान रखना होगा।

पूरी कहानी देखें