Jio- BP का पहला पेट्रोल पंप नवी मुंबई में होगा लाॅन्च, 2025 तक खुलेंगे 5,500 फ्यूल स्टेशन

Drive Spark via Dailyhunt

रिलायंस इंडस्ट्रीज वैश्विक ऊर्जा कंपनी बीपी पीएलसी ( BP plc) से साथ जियो- बीपी ( J io- BP) ब्रांड के तहत देश का पहला फ्यूल स्टेशन खोलने जा रही है। यह पेट्रोल पंप नवी मुंबई के नावड़े में खोला जाएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि जियो- बीपी विश्व स्तरीय मोबिलिटी स्टेशनों का एक नेटवर्क ला रहा है जो ग्राहकों को ईंधनों के कई विकल्प प्रदान करेगा। 1400 से अधिक ईंधन स्टेशनों के मौजूदा नेटवर्क को जियो- बीपी के रूप में रीब्रांड किया जाएगा।

आने वाले महीनों में यह ग्राहकों के लिए मूल्य प्रस्तावों की एक नई श्रृंखला पेश करेगा।

जियो- बीपी ब्रांड के तहत 2025 तक 5,500 से ज्यादा फ्यूल पंप खोले जाएंगे। बयान में कहा गया है कि भारत दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता फ्यूल बाजार है। इसका अगले 20 वर्षों में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ईंधन बाजार होने की उम्मीद है।

जियो- बीपी मोबिलिटी स्टेशन इस बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करने के लिए डिजाइन किए गए हैं और ग्राहकों की सुविधा के लिए तरह से सेवाओं को उपलब्ध कराएंगे।

ये पेट्रोल पंप ग्राहकों के लिए सेवाओं की श्रृंखला पेश करेंगे जिनमें ईंधन, ईवी चार्जिंग, जलपान और भोजन शामिल हैं। भविष्य में कम कार्बन का उत्सर्जन करने वाले सॉल्युशन पेश करने की भी योजना है।

नियमित ईंधन के बजाय, देश भर में Jio- bp मोबिलिटी स्टेशन बिना किसी अतिरिक्त लागत के एडिटिवाइज्ड ईंधन की पेशकश करेंगे। ईंधन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित ' एक्टिव' तकनीक शामिल होगी।

यह इंजन को साफ रखने में मदद करेगी और इंजन के महत्वपूर्ण पार्ट्स में सुरक्षा परत बना देगी।

Jio- bp अपने मोबिलिटी स्टेशनों और अन्य स्टैंडअलोन स्थानों ( मोबिलिटी पॉइंट्स) पर EV चार्जिंग स्टेशनों और बैटरी स्वैप स्टेशनों का एक नेटवर्क भी स्थापित करेगा। संयुक्त उद्यम का लक्ष्य भारत में एक प्रमुख ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर खिलाड़ी बनना है।

पेट्रोल पंप पर वाइल्ड बीन कैफे के माध्यम से आने वाले ग्राहकों को जलपान उपलब्ध कराया जा रह है। दैनिक जरूरत की वस्तुओं, स्नैक्स और कन्फेक्शनरी के लिए रिलायंस रिटेल के 24 × 7 मर्चेनडाइज को उपलब्ध किया गया है।

Jio- bp कैस्ट्रोल के साथ साझेदारी में, अपने मोबिलिटी स्टेशनों पर एक्सप्रेस ऑयल चेंज आउटलेट्स का एक नेटवर्क पेश करेगा, जो पेशेवर रूप से प्रशिक्षित विशेषज्ञों के माध्यम से मुफ्त वाहन स्वास्थ्य जांच और मुफ्त तेल- परिवर्तन सेवा प्रदान करेगा।

एक्सप्रेस ऑयल चेंज आउटलेट्स पर कैस्ट्रोल लुब्रिकेंट खरीदने वाला प्रत्येक 2- व्हीलर ग्राहक बिना किसी कीमत के ऑयल चेंज सर्विस का लाभ उठा सकेगा।

इन नए मूल्य प्रस्तावों के अलावा, Jio- bp एंड- टू- एंड ऑटोमेशन समर्थित ' गुणवत्ता और मात्रा' आश्वासन सुनिश्चित करता है, जिससे प्रत्येक ग्राहक को Jio- bp मोबिलिटी स्टेशनों पर खर्च किए गए प्रत्येक रुपये का पूरा मूल्य मिलता है।

बेजोड़ ग्राहक अनुभव बनाने के लिए, डायनामिक प्राइसिंग, तत्काल छूट, हैप्पी आवर स्कीम, पूरे नेटवर्क में फ्लेक्सिबल और समान डिजिटल भुगतान के कार्यान्वयन जैसे रोमांचक नए मूल्य प्रस्ताव भी लागू किये जाएंगे।

पूरी कहानी देखें