एनसीबी ने किया आर्यन खान की ज़मानत का विरोध, लगाए गंभीर आरोप

Filmi Beat via Dailyhunt

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से आर्यन खान पर दो गंभीर आरोप लगाए गए। पहला - सुबूतों और गवाहों से छेड़छाड़ का आरोप और दूसरा आर्यन खान के ड्रग तस्कर होने का आरोप।

आर्यन की ओर से जवाब दिया गया है कि उनकी ओर से समीर वानखेड़े पर कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं। वो प्रभाकर सैल को नहीं जानते हैं और उनके द्वारा, अधिकारियों पर लगाया गया रिश्वत का आरोप केवल राजनीतिक मसला है।

इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है और इसलिए, सोशल मीडिया पर समीर वानखेड़े पर उठ रही उंगलियों का असर, आर्यन खान की ज़मानत पर नहीं होना चाहिए।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के आरोपों की मानें तो इस केस की शुरूआती जांच में ही ये साबित हो चुका है कि आर्यन खान अपने दोस्त अरबाज़ मर्चेंट के ज़रिए ड्रग्स लेते थे।

जिस जहाज़ से आर्यन और अरबाज़ की गिरफ्तारी हुई, वहां भले ही आर्यन के पास से कुछ ना मिला हो लेकिन उनके दोस्त अरबाज़ के पास से जूतों में छिपाई गई चरस बरामद हुई थी।

NCB का ये भी दावा है कि आर्यन खान के फोन से बरामद हुई चैट्स से ये साफ है कि आर्यन खान कई ऐसे इंटरनेशनल रैकेट के संपर्क में थे जो अवैध ड्रग्स की खरीद - फरोख्त के कारोबार में लिप्त है।

इसलिए जैसा कि आर्यन की याचिका में कहा गया है कि वो केवल ड्रग्स का सेवन करते हैं, ये गलत धारणा है। भले ही उनके पास से ड्रग्स की बरामदगी ना हुई हो लेकिन वो इस पूरे घटनाक्रम का हिस्सा रहे हैं।

NCB का दावा है कि आर्यन खान के खिलाफ पुख्ता सुबूत हैं और उन्हें इस केस के बाकी आरोपियों से हटकर और अलग रखकर नहीं देखा जा सकता है। उन पर अवैध ड्रग्स के सेवन, तस्करी और खरीद के आरोप हैं और इन पर जांच चल रही है।

चार्जशीट दायर होने तक इस जांच में किसी भी तरह की कोई बाधा नहीं आनी चाहिए। NCB ने अपनी याचिका में ये भी कहा कि उन्हें इस केस की जांच के लिए फिलहाल कुछ समय चाहिए।

आर्यन खान केवल दो कारणों से अभी तक जेल से बाहर नहीं पाए हैं। पहला ये कि उनके साथ उनके दोस्त अरबाज़ मर्चेंट के पास से 6 ग्राम चरस बरामद हुई थी।

और दूसरा आर्यन खान की वाट्सएप चैट जिससे ये साबित करने की कोशिश की जा रही है कि आर्यन खान काफी सालों से ड्रग्स का सेवन और उसकी खरीद फरोख्त में शामिल हैं।

आर्यन की कई वॉट्सएप चैट को तोड़ मरोड़ कर पेश करते हुए उन्हें इस केस में लगातार दोषी साबित करने की कोशिश की जा रही है।

पूरी कहानी देखें